मोदी जी ने रिपोर्ट कार्ड देने की बात कही थी, अब सवाल पूछने पर जवाब तक नहीं देते : भूपेश बघेल

भोपाल-रायपुर, 05 मई (आरएनएस)। केन्द्र में सरकार बनाते ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोादी ने कहा था हम अपने सारे कामों का हिसाब देंगे, लेकिन पिछले पांच सालों में मोदी सरकार ने रिपोर्ट कार्ड देना तो दूर, सवाल पूछने पर जवाब तक नहीं दिया। मोदी सरकार की नोटबंदी, जीएसटी सारे असफल साबित हुए हैं।
उक्त बातें आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कही। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि वे इस समय पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और अन्य कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार के लिए मध्यप्रदेश पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि विवेक तन्खा के प्रचार के लिए वे जबदलपुर भी गए थे। अपने दौरा और प्रचार कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए सीएम श्री बघेल ने कहा कि इस समय कांग्रेस के पक्ष में जोरदार माहौल है। इस आम चुनाव में निश्चित रूप से कांग्रेस जीतेगी और केन्द्र में राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केन्द्र में सरकार बनाते ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बड़े-बड़े दावे किए थे। उन्होंने देश की जनता को विश्वास दिलाया था कि केन्द्र सरकार अपने सारे कामों का हिसाब देगी, रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रखा जाएगा। अपने कार्यकाल में उन्होंने स्वच्छता मिशन, स्मार्ट सिटी, मेट्रो योजना आदि शुरू की, इन योजनाओं का वर्तमान में क्या स्थिति है, सभी जानते हैं। श्री बघेल ने कहा कि आनन-फानन में नोटबंदी लागू किया गया, तब दावे किए गए थे कि इससे आतंकवाद, नक्सलवाद, भ्रष्टाचार खत्म होगा, क्या ऐसा हुआ? उल्टे नोटबंदी लागू करने के बाद 125 निर्दोष लोगों की जानें चली गई, इसका जवाबदार कौन है? जीएसटी लागू करते हुए देश में पूरा व्यापार-व्यवसाय चौपट हो गया, इसका जिम्मेदार कौन है? उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद देश में पुलवामा जैसा बड़ा आतंकवादी हमला हुआ। क्या प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यह बताएंगे कि विस्फोट के लिए खतरनाक विस्फोटक आरडीएक्स देश के अंदर कैसे पहुंचा? आरडीएक्स जैसा खतरनाक विस्फोटक देश के अंदर पहुंच गया और सुरक्षा एजेंसियों को इसकी भनक तक नहीं लगी? एक प्रश्र के जवाब में साध्वी प्रज्ञा सिंह के संबंध में सीएम श्री बघेल ने कहा कि उनकी प्रवृत्ति ही अपराधियों की तरह रही है, साध्वी प्रज्ञा टी-शर्ट, जींस पहनकर मोटर साइकिल पर घूमती थी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रेसवार्ता के दौरान पूर्व मंत्री सुरेश पचौरी सहित मध्यप्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता आदि भी उपस्थित थे।
दिनेश सोनी

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »