प्रधानमंत्री मोदी ने काशी से नामांकन दाखिल किया

वाराणसी,26 अपै्रल (आरएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से लोकसभा चुनाव 2019 के लिए नामांकन दाखिल कर दिया हैं। उनके साथ एनडीए के कई दिग्गज नेता भी मौजूद हैं।
पीएम मोदी के नामांकन के दौरान जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, अकाली दल के अध्यक्ष प्रकाश सिंह बादल समेत अन्य सहयोगी दलों के नेता भी साथ हैं। नामांकन दाखिल करने से पहले पीएम मोदी ने अपने प्रस्तावकों से मुलाकात और बातचीत की। इस दौरान उन्होंने महिला प्रस्तावक के पैर भी छुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिन महिला के पैर छुए हैं, वह पाणिनि कन्या महाविद्यालय की प्रिंसिपल अन्नपूर्णा शुक्ला हैं। पीएम मोदी ने अकाली दल के अध्यक्ष प्रकाश सिंह बादल के पैर छूकर उनसे आशीर्वाद भी लिया।
इसके पहले उन्होंने बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इसके बाद उन्होंने काल भैरव मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। वहां से वह बनारस की गलियों में लोगों से मिलते हुए नामांकन के लिए रवाना हुए थे। पीएम मोदी ने बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश के सभी कार्यकर्ताओं को मेरा आभार। मैं भी बूथ का कार्यकर्ता रहा हूं। मुझे भी दीवारों पर पोस्टर चिपकाने का मौका मिला था। उन्होंने अंत में मंच से कहा मेरा बूथ सबसे मजबूत। पीएम ने हर हर महादेव का जयघोष किया। उन्होंने कहा कि मैं कूड़े-कचरे से खाद बनाता हूं और उसी से कमल खिलाता हूं। पीएम ने बूथ कार्यकर्ताओं से कहा कि यह चुनाव जंग नहीं है, लोकतंत्र का उत्सव है। उन्होंने कहा कि कल जो दृश्य मैं देख रहा था उसमें मुझे आपके परिश्रम और पसीने की महक आ रही थी। देश भर के कार्यकर्ताओं की मेहनत है कि आज कश्मीर से कन्याकुमारी तक काशी घाट से पोरबंदर तक उत्साह का माहौल है। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में इतने चुनाव हुए लेकिन ये चुनाव होने के बाद पॉलिटिकल पंडितों को माथापच्ची करनी पड़ेगी। क्योंकि आजादी के बाद पहली बार प्रो इंकम्बेंसी लहर दिखाई दे रही है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »