वाराणसी से प्रियंका के चुनाव लडऩे की अटकलों पर विराम, अजय राय को टिकट

वाराणसी,25 अपै्रल (आरएनएस)। उत्तर प्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट वाराणसी से कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. वाराणसी से प्रियंका गांधी के चुनाव लडऩे की तेज अटकलों के बीच कांग्रेस ने चौंकाते हुए अजय राय पर भरोसा जताया है. ऐसे में अब वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने कांग्रेस के अजय राय चुनावी मैदान में होंगे. अजय राय साल 2014 में भी मोदी के खिलाफ चुनाव लड़े थे और 75 हजार वोट के साथ तीसरे नंबर पर रहे.
टिकट मिलने के बाद अजय राय ने कहा, मैंने जनता से कभी झूठ नहीं बोला है. वाराणसी की जनता बीजेपी को जवाब देगी. ऐसी ख़बरें चल रही थीं कि प्रियंका वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी लेकिन मुझे अभी ये जानकारी मिली है कि मुझे यहां से चुनावी मैदान में उतारा गया है.
बता दें वाराणसी सीट से बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस की ओर से अजय राय और सपा-बसपा गठबंधन की तरफ से सपा ने शालिनी यादव को उम्मीदवार बनाया गया है.
अगर वाराणसी लोकसभा सीट का इतिहास देखें तो 1991 के बाद से 2004 को छोड़ ये सीट भारतीय जनता पार्टी की परंपरागत सीट रही है. हालांकि 2009 का लोकसभा चुनाव बीजेपी के लिए सबसे मुश्किल रहा है. बीजेपी के कद्दावर नेता मुरली मनोहर जोशी यहां सिर्फ 17 हजार वोटों से चुनाव जीत पाए थे.
2014 के लोकसभा चुनावों में दिल्ली से वाराणसी गए आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल को भी यहां हार मिली थी. इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय तीसरे स्थान पर रहे थे.
वहीं, गोरखपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस ने मधुसूदन तिवारी को टिकट दिया है. यहां से बीजेपी ने अभिनेता रविकिशन को टिकट दिया है.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »