साहित्यकारों ने मोदी को समर्थन देने की अपील की

नई दिल्ली ,20 अपै्रल (आरएनएस)। भारतीय साहित्यकार संगठन ने विश्व में भारत को प्रतिष्ठित करने, राष्ट्रीय सुरक्षा की प्रतिबद्धता तथा विकास की धारा को जन-जन तक पहुंचाने के लिए लोगों से लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का समर्थन करने की अपील की है।
संगठन के अध्यक्ष दया प्रकाश सिन्हा और महामंत्री कुमुद शर्मा नेे शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि साहित्यकार केन्द्र में योग्य, कर्मठ ,समर्पित और स्थायी सरकार के गठन को लेकर कृतसंकल्प हैं। लोकतंत्र में संविधान सर्वोपरि है जिसके कारण वे देश की अखंडता, सुरक्षा, स्वाभिमान संप्रभुता, साम्प्रदायिक सौहार्द और सार्वागीण विकास के लिए लोगों से वोट देने का अनुरोध कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि जाति और धर्म के नाम पर वैमनस्य फैलाने वाले अलोकतांत्रिक लोग अनैतिक मुद्दे उठा रहे हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरुरत है जो आपके सुख के लिए नहीं बल्कि अपने सत्ता सुख के लिए समाज में विभेद पैदा करते हैं। ऐसे नेता भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हैं और अराजक वातावरण का निर्माण करने में लगे हैं।
साहित्यकारों ने आरोप लगाया कि सन 1947 में राजनीतिक स्वार्थ तथा धर्म और सम्प्रदाय के नाम पर देश को विभाजित किया गया और फिर कश्मीर के नाम पर आतंकवाद एवं अलगाववाद को पनपने दिया गया। तुष्टीकरण के इस खेल में लाखों लोगों को अपने घर से विस्थापित होना पड़ा। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर के लोग पहले मुख्यधारा से अलग-थलग पड़े थे लेकिन अब वे खुद को सम्मानित महसूस कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि विश्व में भारत को सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है और आयात – निर्यात सुदृढ़ हुआ है। संवाददाता सम्मेलन में उपस्थित साहित्यकार नरेन्द्र कोहली और सूर्यकांत बाली ने दावा किया कि संगठन की अपील का देश के 410 साहित्यकारों ने समर्थन किया है।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *