पारदर्शिता बढ़ेगी तो देश के विकास में मदद मिलेगी:मोदी

नईदिल्ली,19 अपै्रल (आरएनएस)। लोकसभा चुनाव के दूसरे दौर के मतदान के बाद शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व्यापारियों के एक सम्मेलन में पहुंचे. पिछले दिनों से लगातार चुनावी रैलियां कर रहे प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को दिल्ली में व्यापारियों के एक सम्मेलन में कहा कि व्यापारियों ने हमेशा देश के बारे में सोचा है और खुद को देश की ज़रूरत से जोड़ा है.
व्यापारियों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि ये हमारे देश के व्यापारियों की ही ताकत थी कि भारत को सोने की चिडिय़ा कहा जाता था. देश की अर्थव्यवस्था में जैसे-जैसे ईमानदारी बढ़ेगी, पारदर्शिता बढ़ेगी तो इससे देश के विकास में बहुत मदद मिलेगी. आज आपके सुझावों की वजह से ही दैनिक उपयोग की ज्यादातर वस्तुओं पर टैक्स जीरो है. 98 प्रतिशत चीजें 18 प्रतिशत से कम टैक्स के दायरे में हैं. जीएसटी के बाद व्यापार में पारदर्शिता आई है. यही कारण है कि रजिस्टर्ड व्यापारियों की संख्या त्रस्ञ्ज आने के बाद करीब दोगुनी हुई.
मोदी ने कहा कि मैंने पिछले 5 साल में पूरी ईमानदारी से आपके कारोबार और जीवन को सुगम करने की कोशिश की है. इसलिए मैं चाहता हूं कि आप सभी टेंशन-फ्री होकर बिना किसी डर के काम करें. मेरा मकसद काम में सरलता नहीं बल्कि जीवन में सरलता लाना है.
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »