कांग्रेस के पूर्व सचिव ने आरोप लगाया टिकट के करोड़ों मांग रही पार्टी

नईदिल्ली,31 मार्च (आरएनएस)। कांग्रेस के एक पूर्व नेता ने पार्टी पर गंभीर आरोप लगाये हैं. ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव रहे पी सुधाकर रेड्डी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चि_ी लिख कर आरोप लगाये हैं. सुधाकर ने रविवार को ही पार्टी से इस्तीफा दिया है.
चि_ी में रेड्डी ने लिखा है- दुर्भाग्य से कांग्रेस पार्टी की परंपराएं और मूल्य पार्टी के सिद्धांत के विपरीत बदल गए हैं. साल 2018 के तेलंगाना विधानसभा चुनाव , विधान परिषद के चुनाव और लोकसभा चुनाव 2019 के लिए टिकटों के बदले रुपयों की महत्ता बढ़ गई है.
रेड्डी ने लिखा कि पार्टी के टिकट के लिए करोड़ों रुपये मांगना चौंकाने वाला है. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में टिकट आवंटन के इस तरह के व्यावसायीकरण ने मुझे पार्टी छोडऩे के बारे में सोचने के लिए मजबूर किया. उन्होंने आरोप लगाया कि भ्रष्ट और बुरा व्यवहार राज्य नेतृत्व की विफलता है.
रेड्डी ने यह भी कहा कि उन्होंने पार्टी नेतृत्व के ध्यान में लाने का प्रयास किया था, लेकिन असफल रहे. चि_ी में लिखा है- मैंने तथ्यात्मक जमीनी स्थिति को बताने की पूरी कोशिश की, लेकिन बिचौलियों के कारण हाईकमान तक मेरी बात नहीं पहुंची. मैं कांग्रेस पार्टी और उसके प्रमुख नेताओं के रवैये से नाराज था.
रेड्डी ने कहा कि आतंकवाद, राष्ट्रीय सुरक्षा और कांग्रेस आलाकमान द्वारा इस तरह के कार्यों को प्रोत्साहित करने के मुद्दे पर कांग्रेस नेताओं का एक अनुचित रुख रहा है, इससे पार्टी और उसके नेताओं की प्रतिष्ठा खराब हुई है. चूंकि पार्टी देशवासियों की भावनाओं को समझने में विफल रही है, इसलिए मुझे लगा कि कांग्रेस पार्टी में बिचौलियों, गैर-जिम्मेदार व्यक्तियों के साथ काम करना जारी रखना उचित नहीं है.
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »