मुठभेड़ में 2 महिला समेत 4 वर्दीधारी नक्सली ढेर

जगदलपुर, 26 मार्च (आरएनएस)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आज सुबह पुलिस व नक्सलियों के मध्य हुयी मुठभेड़ में 2 महिला समेत 4 काली वर्दीधारी नक्सली मारे गए, जिनकी शिनाख्त की जा रही है। मौके से पुलिस ने 4 बंदूकें समेत दैनिक उपयोग की सामग्रियां बरामद की हैं। पुलिस ने मुठभेड़ में और भी नक्सलियों के मारे जाने अथवा घायल होने की संभावना जतायी है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार चिंतलनार थाना क्षेत्र में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर सीआरपीएफ, कोबरा, डीआरजी और जिला पुलिस बल की संयुक्त टीम संयुक्त गश्त सर्चिंग के लिए रवाना की गयी थी। ग्राम बोदाकोड़े के जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की। लगभग एक घंटे की मुठभेड़ बाद अंतत: नक्सलियों के हौसले पस्त हो गए और वे घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए।

बस्तर आईजी विवेकानंद सिंहा ने वारदात की पुष्टि करते हुए बताया कि मुठभेड़ स्थल पर मौजूद परिस्थितिजन्य साक्ष्य, खून के धब्बे एवं घसीटे जाने के निशान से यह साबित होता है कि कम से कम 2-3 नक्सली और मारे गए हैं तथा कई लहुलूहान हुए हैं, जिनके शव नक्सली अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »