आंतकवादियों के सरपरस्तों को मिलेगा करारा जवाब

नई दिल्ली ,15 फरवरी (आरएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए पड़ोसी पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने साफ कहा कि आतंकियों ने बहुत बड़ी गलती कर दी है और उनके सरपरस्तों को करारा जवाब मिलेगा।
वंदे भारत एक्सप्रेस की लॉन्चिंग के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि आतंकी संगठनों को और उनके सरपरस्तों को कहना चाहते हैं कि वे बहुत बड़ी गलती कर गए हैं। पीएम ने कहा कि आंतकी संगठनों और उनके सरपरस्तों को वह कहना चाहते हैं कि वे बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं और उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होंने देश को भरोसा दिलाते हुए कहा कि जो भी गुनहगार हैं, उन्हें उनके किए की सजा अवश्य मिलेगी। आतंक के खिलाफ अब लड़ाई और तेज होगी। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों को पूरी छूट दे दी गई है। इससे पहले पीएम ने सीसीएस की मीटिंग की। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के बाद अभी हमारी स्थिति दुख और आक्रोश वाली है। उन्होंने कहा कि वह विश्वास जताते हैं कि जिन शब्दों और सपनों को लेकर हमारे जवानों ने जीवन त्यागा है, उन सपनों को पूरा करने के लिए हम अपने जीवन का पल-पल खपा देंगे। उन्होंने कहा कि जहां तक हमारे सुरक्षाबलों का सवाल है वे हरसंभव कदम उठाएंगे, जिससे घाटी में शांति और सुरक्षा बनी रहे। इसके साथ-साथ हमले में शामिल और समर्थन देने वालों को भारी कीमत चुकानी पड़े, सुरक्षाबल इसके लिए भी कदम उठाएंगे।
तबाही के रास्ते पर पाकिस्तान: मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान तबाही के रास्ते पर चल रहा है। हमने अपने सुरक्षाबलों को पूरी आजादी दे दी है। हमें अपने सैनिकों के शौर्य और उनकी बहादुरी पर पूरा भरोसा है। पड़ोसी देश यह समझता है कि जिस तरह से वह साजिश रच रहा है, उससे भारत में अस्थिरता फैल जाएगी तो वह ऐसा कभी नहीं कर पाएगा। यह कभी नहीं होने वाला है। उसके मंसूबे कभी पूरे नहीं होने वाले हैं।
लड़ाई जीतने के लिए लड़ रहे
पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान इस समय बदहाली से गुजर रहा है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ मानवतावादी शक्तियों को एक होना होगा। हम सब इस समय राजनीतिक छींटाकशी से दूर रहे, इस समय देश एकजुट मुकाबला कर रहा है। देश एक साथ है, देश का एक ही स्वर है और यही विश्व में सुनाई देना चाहिए। लड़ाई हम जीतने के लिए लड़ रहे हैं।
सुरक्षाबलों को दी खुली छूट
पुलवामा आतंकवादी हमले के एक दिन बाद शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान को चेतावनी दी और कहा कि इस हमले का बदला लिया जाएगा। सेना को जवाबी कार्रवाई के लिए समय और स्थान की इजाजत दे गई है। पीएम ने कहा कि हमारे जवानों ने देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति दी है। उनका ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पुलवामा के दोषियों को सजा जरूर मिलेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि सुरक्षा बलों को आगे की कार्रवाई के लिए, समय क्या हो, स्थान क्या हो और स्वरूप कैसा हो, यह तय करने के लिए पूरी इजाजत दे दी गई है। पीएम मोदी ने कहा कि बदहाली के इस दौर में वह भारत पर इस तरह के हमले करके, पुलवामा जैसी तबाही मचाकर, हमें भी बदहाल करना चाहता है। लेकिन उसके इस मंसूबे का, देश के 130 करोड़ लोग, मिलकर जवाब देंगे, मुंहतोड़ जवाब देंगे।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »