राज्यपाल ने गृह मंत्रालय को भेजी गोपनीय रिपोर्ट

नई दिल्ली ,04 फरवरी (आरएनएस)। पश्चिम बंगाल में सीबीआई और ममता सरकार के ताजा विवाद को लेकर राज्य के गवर्नर केसरीनाथ त्रिपाठी ने एक गोपनीय रिपोर्ट तैयार करके गृह मंत्रालय को भेजी है।
सूत्रों का कहना है कि गृहमंत्रालय सीबीआई के काम में बाधा डालने के आरोप में वहां मौजूद आईपीएस अधिकारियों पर कार्रवाई कर सकती है। वहीं खबरें आ रही हैं ममता बनर्जी का धरना अभी और लंबा चल सकता है। ऐसे में ममता बनर्जी धरना चलने तक धरनास्थल से काम करेंगी। इससे पहले गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गवर्नर से सीबीआई के अधिकारियों के साथ धक्का-मुक्की करने और हिरासत में लिए जाने के दुर्भाग्यपूर्ण मामले पर गृह मंत्रालय को अवगत कराने को कहा था। इसके बाद गवर्नर ने राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी को तलब कर इस मामले में तुरंत ऐक्शन लेकर विवाद को खत्म कराने को कहा था। इस मामले पर बीजेपी और विपक्षी पार्टियां एक-दूसरे के सामने आ गई हैं। इसे लेकर लोकसभा और राज्य सभा में भी जबरदस्त हंगामा हुआ। विपक्ष के हंगामे के बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस मामले पर जवाब दिया। उन्होंने कहा कि यह देश में पहली बार है कि सीबीआई के अधिकारियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई हुई और उन्हें हिरासत में लिया गया।
धरनास्थल से काम करेंगी ममता बनर्जी
उन्होंने कहा कि लाखों लोगों की गाढ़ी कमाई को हड़प लेनेवाली कंपनी के खिलाफ सीबीआई को जांच की इजाजत सुप्रीम कोर्ट से मिली थी और मामले की पूछताछ के लिए ही सीबीआई की टीम रविवार को राजीव कुमार के घर पहुंची थी। सीबीआई को राजीव के घर जाने की जरूरत क्यों पड़ी, इसका जवाब देते हुए राजनाथ ने कहा कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे और लगातार समन के बावजूद पूछताछ में हिस्सा लेने नहीं आए थे।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »