रोजगार पर प्रधानमंत्री का रिपोर्ट कार्ड राष्ट्रीय त्रासदी: राहुल

नई दिल्ली ,31 जनवरी (आरएनएस)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नेशनल सैंपल सर्वे ऑफिस पर आधारित एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और दावा किया कि हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा करने वाले प्रधानमंत्री का रिपोर्ट कार्ड श्राष्ट्रीय त्रासदी के रूप में सामने आया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, श्नौकरी नहीं है। नेता ने हर साल दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था। उनका लीक्ड रिपोर्ट कार्ड राष्ट्रीय त्रासदी के रूप में सामने आया है। उन्होंने दावा किया, श्श्बेरोजगारी की दर 45 वर्षों की सबसे उच्चतम स्तर पर है। 2017-18 में 6.5 करोड़ युवा बेरोजगार थे। नरेंद्र मोदी के जाने का समय आ गया है। गांधी ने जो खबर शेयर की है उसमें दिए गए आंकड़ों के मुताबिक 2017-18 में बेरोजगारी की दर 6.1 फीसदी रही जो पिछले 45 वर्षों के दौरान उच्चतम स्तर है।
बेरोजगारी दर के आंकड़े छुपा रही है सरकार: कांग्रेस
कांग्रेस ने श्नेशनल सैंपल सर्वे ऑफिसश् (एनएसएसओ) के आंकड़ों का हवाला देते हुए गुरूवार को दावा किया कि बेरोजगारी की दर पिछले 45 वर्षों में सबसे ज्यादा होने से जुड़े आंकड़े सरकार छिपा रही है और इसी वजह से राष्ट्रीय सांख्यिकी आयोग के दो स्वतन्त्र सदस्यों को इस्तीफा देना पड़ा।
पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एनएसएसओ के आंकड़ेे पर आधारित एक खबर साझा करते हुए ट्वीट किया, कि मोदी जी, बेरोजगारी दर 45 साल में सबसे ज्यादा! इसीलिये आप डेटा छिपा रहे थे। इसीलिये सांख्यिकी आयोग में इस्तीफे हुए। उन्होंने कहा कि वादा था हर साल 2 करोड़ नौकरियों का, पर आपकी सरकार ने तो नौकरियाँ खत्म करने का रिकॉर्ड बना दिया।श्श् सुरजेवाला ने कहा कि देश को नहीं चाहिये, युवाओं के भविष्य से खेलने वाली ऐसी भाजपा सरकार। उन्होंने जो खबर शेयर की है उसमें दिए गए एनएसएसओ के आंकड़ों के मुताबिक 2017-18 में बेरोजगारी की दर 6.1 फीसदी रही जो पिछले 45 वर्षों के दौरान उच्चतम स्तर है।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »