सवर्ण कोटे से 10 प्रतिशत बढ़ेगा राजग का वोट: पासवान

नई दिल्ली ,20 जनवरी (आरएनएस)। लोकसभा चुनाव से पहले शक्ति प्रदर्शन के तहत पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई रैली में जहां विपक्षी दलों के नेता एक मंच पर साथ नजर आए, वहीं सत्तारूढ़ एनडीए में शामिल दल के नेता भी पीएम नरेंद्र मोदी की जीत का दावा करते दिख रहे हैं।
केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने रविवार को दावा किया कि सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण के कदम से बीजेपी के नेतृत्व वाली गठबंधन का वोट शेयर 10 प्रतिशत तक बढ़ेगा जिससे नरेंद्र मोदी के फिर से पीएम बनने का रास्ता साफ होगा। उन्होंने साथ ही कहा कि लोग विपक्ष के प्रस्तावित महागठबंधन को उसके भीतर मौजूद अंतर्विरोधों और अस्थिरता के कारण खारिज कर देंगे। बीजेपी के सहयोगी और लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के अध्यक्ष पासवान ने कहा कि लोकलुभावन कार्यक्रमों पर दीर्घकालिक विकास नीतियों को मोदी सरकार द्वारा प्राथमिकता दिए जाने से कई बार समाज के एक वर्ग में नाराजगी हो सकती है लेकिन लोग अगले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री के मजबूत और स्थिर नेतृत्व के लिए वोट करेंगे। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन ने हाल में राज्य चुनावों में हुई हार से सबक सीखा है और प्रधानमंत्री मोदी के तरकश में कई तीर हैं। बता दें कि बीजेपी ने हाल में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव में सत्ता गंवा दी।
पासवान ने आगामी लोकसभा चुनाव पर कहा, श्चुनावों के लिए कुछ ही महीने बचे हैं। सरकार एक के बाद एक तीर चलाएगी। लोगों के दिमाग में सबसे ज्यादा यह चल रहा होगा कि प्रधानमंत्री के रूप में विपक्ष की पसंद कौन होगा। अगली सरकार स्थिर होगी या अस्थायी। लोग कमजोर, अस्थिर सरकार के बजाय मजबूत और स्थिर सरकार को प्राथमिकता देंगे जिससे मोदी की जीत होगी।श् उन्होंने कहा कि यह 10 प्रतिशत कोटा हमारे वोट शेयर में 10 प्रतिशत की वृद्धि करेगा। केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि एनडीए यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 70 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करके 2014 के करिश्मे को दोहराएगा। उल्लेखनीय है कि 2014 में लोकसभा की 543 सीटों में से एनडीए ने 336 सीटों पर जीत दर्ज की थी और बीजेपी ने 282 सीटों पर जीत दर्ज करके अपने बलबूते बहुमत हासिल कर लिया था। पासवान की पार्टी ने छह सीटों पर जीत दर्ज की थी।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »