मनमोहन की मौजूदगी में पीएम मोदी का कांग्रेस पर तंज

नई दिल्ली ,13 जनवारी (आरएनएस)। पीएम मोदी ने रविवार को गुरु गोविंद सिंह की जयंती पर 350 रुपये का स्मारक सिक्का जारी किया। पीएम मोदी के आवास पर इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और सुप्रीम कोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस जेएस खेहर भी मौजूद थे। इस दौरान पीएम ने मनमोहन सिंह के सामने ही कांग्रेस को नाम लिए बगैर निशाना साधते हुए कहा, सिख गुरुओं ने हमें न्याय की तरफ रहने की सीख दी है। पीएम ने करतारपुर कॉरिडोर का जिक्र करते हुए कहा, 1947 की गलती को सुधार लिया गया है।
पीएम ने कहा, सिख गुरुओं के दिखाए हुए रास्ते पर चलते हुए केंद्र सरकार 1984 के दंगा पीडि़तों को न्याय दिलाने का प्रयास कर रही है। पीएम मोदी ने करतारपुर कॉरिडोर का जिक्र करते हुए कहा कि गुरु नानक के भक्तों को अब टेलिस्कॉप से दर्शन नहीं करने होंगे। पीएम ने कहा, 1947 की गलती को सुधार लिया गया है। पीएम ने कहा कि सिख समुदाय का तीर्थस्थल कुछ ही किलोमीटर दूर था, लेकिन उसे नजरअंदाज किया गया। यह प्रयास उस गलती को सुधारने का प्रयास है।
राष्ट्रपति कोविंद ने भी ट्वीट कर कहा, गुरु गोविंद सिंह को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। उन्होंने अपना जीवन लोगों की सेवा और सच्चाई, न्याय और करुणा को बनाए रखने के लिए समर्पित कर दिया। गुरु गोविंद सिंह का उदाहरण और शिक्षाएं हमें प्रेरित करती रहती हैं।
वहीं पीएम मोदी ने कहा, ‘यह उत्सव, जिसे पूरे भारत में विविध, लेकिन मिलते-जुलते तरीकों से मनाया जाता है, यह हमारे सभी लोगों, विशेषकर किसानों की कड़ी मेहनत और दृढ़ता का जश्न मनाने का क्षण है। देश भर में यह समृद्धि और सौभाग्य लाए।Ó
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »