अपने पेट में हेरोइन कैप्सूल छुपा कर भारत लाता था अफगानी युवक

नई दिल्ली ,12 जनवारी (आरएनएस)। एक तस्कर अपने पेट में हेरोइन के कई कैप्सूल रखकर दिल्ली आया था लेकिन जांच एजेंसियों की नजरों से नहीं बच पाया और गिरफ्तार कर लिया गया। यह युवक पहले भी कई बार इसी तरह हेरोइन लाकर भारत में सप्लाई कर चुका है।

युवक के पास से कुल 32 करोड़ रुपये का हेरोइन बरामद किया गया है। इस सिलसिले में स्पेशल सेल ने दो अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनमें 27 वर्षीय अफगानी नागरिक असादुल्लाह और 31 वर्षीय नाइजीरियाई मॉउसा जी शामिल है। अफगानी तस्कर अपने पेट में हेरोइन के कैप्सूल रखकर दिल्ली लाता था और यहां कुछ अफ्रीकी सप्लायरों को ड्रग्स की खेप सौंप देता था। इसके बाद वे देश-विदेश में इसकी सप्लाई करते थे।

पुलिस उपायुक्त प्रमोद कुशवाह ने बताया कि एसीपी अतर सिंह और इंस्पेक्टर ईश्वर सिंह की टीम ने असादुल्लाह को मालवीय नगर से बुधवार को गिरफ्तार किया था। आरोपी से ने छह किलो हेरोइन बरामद हुई, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 24 करोड़ रुपये है। उसने पूछताछ में मॉउसा का नाम बताया। इसके बाद पुलिस ने साकेत से मॉउसा को भी दबोचा लिया। मॉउसा असादुल्लाह से ड्रग्स की खेप लेता था। उसके पास से भी दो किलो हेरोइन बरामद हुई है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »