अस्थाना केस के जांच अफसर को हटाया, फिर यू-टर्न

नई दिल्ली ,05 जनवारी (आरएनएस)। स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर भ्रष्टाचार के मामले की जांच कर रहे जॉइंट डायरेक्टर वी मुरुगेसन के ट्रांसफर पर सीबीआई ने यू-टर्न ले लिया। शुक्रवार को दिन में सीबीआई की तरफ से कहा गया कि मुरुगेसन कोयला घोटाले की जांच करेंगे। मुरुगेसन को डायरेक्टर (इंचार्ज) एम नागेश्वर राव ने अस्थाना के खिलाफ आरोपों की जांच करने की जिम्मेदारी दी थी।

देर रात इस फैसले के पलटे जाने की जानकारी केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा जारी कर दी गई। मीडिया में खबरें चल जाने के बाद सीबीआई ने नए आदेश में कहा कि मुरुगेसन ऐंटी करप्शन विंग में पहले की तरह ही काम करते रहेंगे। उनके पास स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना से जुड़े करप्शन के मामलों की जांच का जिम्मा होगा।

इससे पहले मुरुगेसन के तबादले पर एजेंसी का रुख था कि ऐसा करने से कोयला घोटाले की जांच में तेजी आएगी। शुक्रवार को जारी किए गए पहले ऑर्डर में इस बात का भी जिक्र था कि जॉइंट डायरेक्टर पर अतिरिक्त जिम्मदारियों का बोझ बढ़ रहा था, जो उनका ज्यादातर ध्यान और वक्त लेता था। मुरुगेसन की जगह जॉइंट डायरेक्टर जी के गोस्वामी को अस्थाना केस की जांच आगे बढ़ाने का आदेश जारी किया गया था।

बता दें कि सीबीआई ने अपने स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर 15 अक्टूबर 2018 को एक उद्योगपति सतीश बाबू साना के आरोपों के बिनाह पर एफआईआर दर्ज कराई थी।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »