एनआईए ने की छापेमारी, पांच हिरासत में

नईदिल्ली ,31 दिसंबर (आरएनएस)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश के अमरोहा में रविवार को छापेमारी कर पांच संदिग्धों को हिरासत में लिया है. उनके पास से बड़ी संख्या में हथियार और आईएसआईएस के पैम्फलेट भी मिले हैं

जानकारी के अनुसार, पुलिस स्पेशल सेल ने राजधानी के समीपवर्ती क्षेत्र जाफराबाद, सीलमपुर इलाके और अमरोहा में छापेमारी की. इस हफ्ते की यह एनआईए की दूसरी रेड है.

इससे पहले इस्लामिक स्टेट (आईएस)के नए मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-इस्लाम को लेकर एनआईए और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बुधवार को छापेमारी कर करीब पांच लोगों को हिरासत में लिया था. एनआईए और दिल्ली पुलिस की संयुक्त टीम ने यूपी में 17 जगह छापे मारे थे. एनआईए की ओर से हिरासत में लिए गए आतंकी देश की कई मुख्य हस्तियों, प्रतिष्ठानों और दिल्ली के बड़े बाजारों को निशाना बनाने की तैयारी में थे. इस साजिश में मौलवी से लेकर इंजीनियर तक शामिल थे.

एनआईए के आईजी आलोक मित्तल ने बुधवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि इस गैंग का मकसद था, आने वाले दिनों में कई बड़े जगहों पर धमाके करके दहशत फैलाना. इसका मास्टरमाइंड उत्तर प्रदेश के अमरोहा का एक मौलवी मुफ्ती सोहेल था, जो दिल्ली का रहने वाला है. वह मौलवी अमरोहा में रहने वाले लोगों को इस गैंग में शामिल करता था. वह लोग विदेश में बैठे किसी शख्स के सभी संपर्क में थे.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »