अगुस्टा वेस्टलैंड डील पर मिशेल ने लिया सोनिया का नाम

नई दिल्ली ,29 दिसंबर (आरएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट को बताया कि अगुस्टा वेस्टलैंड घोटाले के बिचौलिए क्रिस्चन मिशेल ने पूछताछ में सोनिया गांधी का नाम लिया है। हालांकि, ईडी ने कहा कि वह अभी यह नहीं बता सकती कि मिशेल ने गांधी का नाम किस संदर्भ में लिया है। इसके अलावा, ईडी का दावा है कि मिशेल ने इटली की महिला के बेटे का जिक्र किया है। दूसरी तरफ, कांग्रेस ने कहा है कि मिशेल पर सरकारी एजेंसियों द्वारा दबाव डाला गया है। इस बीच, कोर्ट ने मिशेल को सात दिन के लिए ईडी की कस्टडी में भेजने का आदेश दे दिया है।
ईडी ने कोर्ट को यह भी बताया कि मिशेल ने इटली की महिला के बेटे का भी जिक्र किया और बताया कि वह देश के अगले प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने पटियाला हाउस कोर्ट को बताया कि मिशेल ने यह भी जानकारी दी कि किस तरह डील से एचएएल को बाहर किया गया और उसकी जगह टाटा को लाया गया। ईडी ने कोर्ट से यह भी मांग की कि मिशेल को उसके वकील से न मिलने दिया जाए क्योंकि उसे बाहर से सिखाया जा रहा है। इस पर उसके वकील एल्जो के. जोसेफ ने अदालत में स्वीकार किया कि मिशेल ने उन्हें कुछ पेपर दिए थे, लेकिन यह ईडी की गलती है कि उसने ऐसा होने दिया।
कांग्रेस ने कहा- मिशेल पर सरकार का दबाव
मिशेल द्वारा कथित तौर पर सोनिया गांधी का नाम लेने पर कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आर. पी. एन. सिंह ने कहा, मिशेल पर एक परिवार विशेष का नाम लेने का दबाव है। चौकीदार क्यों सरकारी एजेंसियों पर एक परिवार का नाम लेने का दबाव डाल रहे हैं बीजेपी के स्क्रिप्ट राइटर इस समय लंबे वक्त से काम कर रहे हैं।
7 दिन की ईडी कस्टडी में मिशेल
कोर्ट ने मिशेल को 7 दिन के लिए ईडी की कस्टडी में भेजने का आदेश दिया है। ईडी ने कोर्ट से मिशेल की 8 दिन की कस्टडी की मांग की थी। ईडी ने कोर्ट से कहा कि क्रिस्चन मिशेल और दूसरे लोगों के बीच हुई बातचीत में एक बड़े आदमी का जिक्र है और उन्हें आर से संबोधित किया गया है। प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि यह पता लगाने की जरूरत है कि वह बड़ा आदमी आर कौन है। इसके लिए मिशेल की कस्टडी की जरूरत है।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »