उत्तर भारत में ठंड की मार, कोहरे से दिल्ली में दमघोंटू हुई हवा

नई दिल्ली ,24 दिसंबर (आरएनएस)। राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में लोग कड़ाके की ठंड से रविवार को सर्दी ने पिछले 12 साल का रेकॉर्ड तोड़ दिया, वहीं सोमवार को भी स्थिति कुछ खास बेहतर नहीं थी। स्काईमेट के मुताबिक अगले 48 घंटे तक लोगों को सर्दी से मामूली राहत मिल सकती है, लेकिन उसके बाद पारा फिर तेजी से नीचे गिरेगा। उसके बाद सप्ताह के अंत तक ऐसी स्थिति बनी रहेगी।

दिल्ली-एनसीआर के लोगों को सुबह से ही सड़कों पर कोहरे की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ा। दिल्ली के कुछ इलाकों में विजिबिलिटी

बेहद कम दर्ज की गई। वहीं सफदरजंग में पारा 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उत्तर भारत की बात करें तो सोमवार को पंजाब के अमृतसर में सबसे कम 1.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

स्काईमेट के चीफ मेट्रोलॉजिस्ट महेश पहलावत ने बताया कि दिल्ली में रविवार के 3.7 डिग्री सेल्सियल के तापमान के मुकाबले सोमवार को तापमान बढ़कर 4.6 पर दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि अगले दो दिन तक तापमान ऐसा ही बना रहेगा। उन्होंने बताया कि बुधवार के बाद नॉर्थ-वेस्टर्न हवाओं के कारण तापमान में गिरावट फिर से शुरू होगी। जो औसत तौर पर 3.5 के आसपास रहेगी।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *