देशभर के किसानों का कर्जा माफ होने तक मोदी को सोने नहीं देंगे: राहुल

नई दिल्ली ,18 दिसंबर (आरएनएस)। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्जा माफ करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और हिन्दुस्तान की जनता से कहा कि मोदीजी ने साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये आपका पैसा लेकर 15-20 लोगों की जेब में डाला है।
इसी के साथ हिन्दी भाषीय राज्यों में मिली जीत का श्रेय किसानों, दुकानदारों और गरीबों देते हुए राहुल ने कहा कि हमने वादा किया था कि 10 दिन में कर्जा माफ करने का काम शुरू हो जाएगा। दो राज्यों में 6 घंटे भी नहीं लगे और कर्जा माफ हो गया और तीसरे राज्य में जल्द ही हो जाएगा। राहुल ने आगे कहा कि मोदी साहब को साढ़े चार साल हो गए मगर हिन्दुस्तान के किसानों का एक भी कर्जा माफ नहीं किया। हम किसानों के लिए सरकार के सामने खड़े रहेंगे और नरेंद्र मोदीजी पर दबाव डालकर कर्जा माफ कराएंगे। राहुल गांधी ने आगे कहा कि हम राफेल मामले में भी बात करेंगे। एक बार जेपीसी जांच हो जाए, सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा। मोदी सरकार उद्योगपतियों की सरकार है, जबकि हमारी सरकार गरीबों की, युवाओं की, दुकानदारों की और दबे-कुचले वर्ग के लोगों की सरकार है। राहुल ने आगे नोटबंदी का जिक्र करते हुए उसे दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला बताया। वहीं, राफेल मामले में राहुल ने बोला कि यह लोग टाइपो एरर की बात कर रहे हैं, अभी आप देखिएगा ऐसी बहुत सी टाइपो एरर सामने आएंगे। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि यदि मोदी सरकार ने देश के किसानों का कर्जा माफ नहीं किया तो हम सत्ता में आने के बाद करके दिखाएंगे।
भाजपा का राहुल को जवाब
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान कि सभी किसानों का कर्ज माफ होने तक वह पीएम मोदी को सोने नहीं देंगे, पर केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने पलटवार किया है। प्रसाद ने कहा कि इस बयान के चलते कांग्रेस अध्यक्ष नीचता के अलग ही स्तर पर पहुंच गए हैं। प्रसाद ने कहा, श्उस पार्टी के अध्यक्ष से इससे बेहतर की उम्मीद ही नहीं की जा सकती जिसने अपने भ्रष्टाचार और कदाचार के चलते देश के लोगों की नींद खराब कर दी। राफेल सौदे की ओर इशारा करते हुए प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस इस मुद्दे पर संसद में बहस करने से डर रही है, इसीलिए वह सदन ठीक से चलने नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा, श्राफेल सौदा मामले में हम आपसे बहस करने के लिए तैयार है, इससे दूर मत भागिए। मैं जानता हूं कांग्रेस बहस के लिए तैयार क्यों नहीं हो रही है। उन्हें डर है कि अगर बहस होती है तो उनके कई कच्चे-चि_े खुल जाएंगे।श् उन्होंने कहा कि कांग्रेस यह स्वीकार ही नहीं कर पा रही है कि सुप्रीम कोर्ट को राफेस सौदे में कुछ भी गलत नहीं मिला।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »