वायुसेना अधिकारियों पर खर्च किए थे 92 लाख

नई दिल्ली,16 दिसंबर (आरएनएस)। क्रिस्चन मिशेल ने वायुसेना के अधिकारियों की यात्रा पर 2009 से 2013 के दौरान 92 लाख रुपये खर्च किए थे। अगुस्टा वेस्टलैंड डील मामले की सुनवाई के दौरान सीबीआई ने विशेष अदालत को यह जानकारी दी। पिछले दिनों ही मिशेल का दुबई से प्रत्यर्पण करने में सरकार ने सफलता हासिल की थी। मिशेल की हिरासत 5 दिन और बढ़ाने की मांग करते हुए सीबीआई ने कहा कि वह कथित बिचौलिए से इस डील से संबंधित के साथ पूछताछ करना चाहती है। सीबीआई इसके लिए मिशेल को लेकर मुंबई जाएगी।
सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि वह उसे मुंबई स्थित पवन हंस इंडिया लिमिटेड के दफ्तर ले जाना चाहती थी। यहां सीबीआई उसके इस वर्जन का वेरिफिकेशन करना चाहती है कि उसने ङ्खत्र-30 हेलिकॉप्टर्स के बायबैक का ऑप्शन की बात कही थी। वहां सीबीआई पवन हंस इंडिया लिमिटेड के अधिकारियों से मिशेल का सामना कराएगी।
एजेंसी का कहना है कि उसने कई देशों से लेटर ऑफ रिच्ेस्टस बरामद किए हैं। अब सीबीआई उन दस्तावेजों को मिशेल को दिखाकर उससे पूछताछ करना चाहती है। मिशेल के बचाव में मौजूद वकील ने स्पेशल कोर्ट में सीबीआई की ओर से हिरासत में इजाफा किए जाने की मांग का विरोध किया। बचाव पक्ष के वकील का कहना था कि एजेंसी ने पहले ही काफी समय के लिए रिमांड ले चुकी है और उसे आरोपी के खिलाफ कुछ भी नहीं मिल सका है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »