टीएमसी-कांग्रेस ने दिया कार्य स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

नईदिल्ली ,12 दिसंबर (आरएनएस)। संसद के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन टीएमसी तथा कांगे्रस ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत कार्य स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। देश के पांच राज्यों के चुनाव नतीजे आने के बाद आज सत्र में हंगामे के पूरे आसार हैं. बताया जाता है कि वर्तमान सरकार अपने इस अंतिम पूर्ण सत्र में तीन तलाक, उपभोक्ता संरक्षण, डीएनए, चिट फंड, गैर कानूनी गतिविधियां रोकथाम जैसे विधेयकों सहित लगभग 3 दर्जन विधेयक पारित कराना चाहती है. इनमें से 20 नए विधेयक हैं, जबकि बाकी सदन में पहले ही पेश किए जा चुके हैं.
तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत नोटिस देकर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) जैसे संस्थानों पर खतरे के मुद्दे पर तुरंत बहस कराने की मांग की है. कांग्रेस ने राफेल सौदे की जेपीसी जांच को लेकर राज्यसभा में नियम 267 के तहत स्थगन प्रस्ताव का नोटिस सौंपा है. इसके अलावा पार्टी की सांसद रंजीता रंजन ने भी आरबीआई और नोटबंदी के मुद्दों को लेकर लोकसभा में कार्य स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है.
शीतकालीन सत्र के पहले दिन अटल बिहारी वाजपेयी, सोमनाथ चटर्जी, अनंत कुमार जैसे कई दिवंगत सांसदों और पूर्व सांसदों को श्रद्धांजलि दी गई. इसके बाद राज्यसभा और लोकसभा दोनों सत्र की कार्यवाही बुधवार सुबह तक के लिए स्थगित कर दी गई थी.
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »