पीएम मोदी ने विपक्ष से मांगा सहयोग

नई दिल्ली ,11 दिसंबर (आरएनएस)। संसद परिसर में मीडिया को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सभी दलों से सहयोग की अपेक्षा की है ताकि महत्वपूर्ण विधेयक पारित किए जा सकें।
शीतकालीन सत्र के पहले दिन संसद पहुंचे पीएम मोदी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह सत्र बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि जनता से जुड़े अहम मुद्दों पर चर्चा की जरूरत है. मुझे भरोसा है कि संसद के सभी सदस्य जनभावनाओं का सम्मान करेंगे। हमारा प्रयास है कि सभी मुद्दों पर संसद के भीतर चर्चा हो। वाद हो, विवाद हो, तीखी चर्चा हो, लेकिन संवाद तो होना चाहिए। ये सदन निर्धारित समय से ज्यादा काम कर सारे महत्वपूर्ण विषयों को नतीजों तक पहुंचाए। पीएम ने कहा कि सभी राजनीतिक दल मई महीने में कसौटी पर कसे जाएंगे, इसलिए विश्वास है कि सभी दल दलहित की जगह जनहित को तरजीह देंगे. शीतकालीन सत्र महत्वपूर्ण है। सरकार जनहित के कई बिल लाएगी। विश्वास है कि सभी इल जनता-जनार्दन का ध्यान रखें, इस सत्र का सर्वाधिक उपयोग जनता के लिए करेंगे।
मई 2019 के लोकसभा चुनाव की याद दिलाई
अपने संक्षिप्त संबोधन में पीएम ने हालांकि पांच राज्यों के चुनाव परिणामों पर कुछ भी नहीं कहा, लेकिन उन्होंने संकेतों में ही कह दिया कि उनका ध्यान मई 2019 पर है। पांच राज्यों का चुनाव परिणाम आने के बीच आज से ही संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित किया। अपने संक्षिप्त संबोधन में पीएम ने हालांकि पांच राज्यों के चुनाव परिणामों पर कुछ भी नहीं कहा, लेकिन उन्होंने संकेतों में ही कह दिया कि उनका ध्यान मई, 2019 पर है. गौरतलब है कि अगले साल मई में अगले आम चुनाव हो सकते हैं। पीएम ने कहा कि ये सत्र महत्वपूर्ण है. सरकार की तरफ से जनहित, देशहित के जो मुद्दे हैं, वे रखे जाएंगे। पीएम ने कहा कि हम सभी का प्रयास होना चाहिए कि हम जनहित-देशहित और लोकहित का अधिक से अधिक काम कर पाएं। पीएम ने कहा कि मुझे विश्वास है कि सदन के सभी सदस्य इस भावना का आदर करते हुए आगे बढ़ेंगे।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »