विधानसभा चुनाव रूझानों के बाद : पीएम मोदी ने बुलाई भाजपा कोर गु्रप की बैठक

नई दिल्ली ,11 दिसंबर (आरएनएस)।  देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के देापहर तक के रुझानों में बीजेपी का अच्छा प्रदर्शन नहीं दिख रहा है. राजस्थान के साथ साथ मप्र और छत्तीसगढ़ में उसका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक दिख नहीं है. ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा कोर गु्रप की बैठक बुलाई है. इस बैठक में भाजपा को सभी प्रमुख नेताओं को बुलाया गया है. माना जा रहा है कि इस बैठक में विधानसभा चुनावों के नतीजों पर चर्चा हो सकती है. मध्यप्रदेश, राजस्थान व छत्त्ीसगढ़ में पार्टी को बड़ा नुकसान हो सकता है। हालाकी मध्यप्रदेश में काटे के संघर्ष की स्थिति बनी हुई है।

मिजोरम में भी उसे उम्मीद थी कि वह सत्ता में भागीदारी कर सकेगी, लेकिन वहां पर पार्टी के लिए कोई अच्छी खबर नहीं है. बीजेपी के लिए सबसे बड़ा झटका छत्तीसगढ़ को माना जा रहा है. यहां पर 15 साल के बाद बीजेपी अपनी सत्ता गुमाती दिख रही है.

जाहिर है ऐसे में कोर ग्रुप की मीटिंग का मुख्य एजेंडा विधानसभा चुनावों के नतीजे रहेंगे. इन परिणामों का असर देश की राजनीति पर भी पड़ेगा. संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो चुका है. करीब ढाई महीने बाद लोकसभा चुनावों का ऐलान भी संभवत: हो सकता है. ऐसे में इन चुनावों के परिणाम पर भी असर डाल सकते हैं.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »