कांग्रेस अध्यक्ष खुद ही हैं कंफ्यूज: सुषमा

नई दिल्ली ,01 दिसंबर (आरएनएस)। भाजपा ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पीएम मोदी पर दिए हिंदुत्व संबंधी बयान को लेकर करारा पलटवार किया। भाजपा ने कहा कि राहुल गांधी खुद अपनी जाति और धर्म को लेकर कंफ्यूज हैं। इससे पहले राहुल गांधी ने उदयपुर में शनिवार को ही पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा था कि पीएम हिंदुत्व की बात करते हैं, लेकिन वह हिंदुत्व के बारे में नहीं जानते। पीएम मोदी से हिंदुत्व पर सवाल करते हुए कहा कि मोदी हिन्दुत्ववाद की बुनियाद को नहीं समझते हैं।
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को कहा कि राहुल और कांग्रेस दोनों ही राहुल की जाति और धर्म को लेकर कंफ्यूज है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कहा कि पीएम हिंदू का मतलब नहीं जानते। उन्होंने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि राहुल और उनकी पार्टी अपनी जाति व धर्म को लेकर कंफ्यूज है। उनकी पार्टी सालों से खुद को सेकुलर दिखाती रही है लेकिन चुनाव आते ही उन्हें लगता है कि हिन्दु बहुसंख्यक हैं तो वह इसी तरह की छवि बनाने में जुट जाते हैं। सुषमा ने कहा कि बयान आया कि वो जनेऊधारी ब्राह्मण हैं पर मुझे नहीं मालूम था कि जनेऊधारी ब्राह्मण के ज्ञान में इतनी वृद्धि हो गई कि हिन्दू होने का मतलब अब हमें उनसे समझना पड़ेगा। भगवान न करे कि वो दिन कभी आए कि राहुल गांधी से हमें हिन्दु होने का मतलब जानना पड़े। वहीं, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी की समस्या यह है कि वह एक कंफ्यूज गांधी हैं, वह प्रतिबद्धता के साथ हिंदू नहीं है बल्कि सियासी फायदे के लिए हिंदू हैं। सियासी हिसाब से वह हिंदूत्व के प्रति अपनी आस्था में बदलाव करते रहते हैं।
इससे पहले राहुल ने कहा था कि हिन्दुत्ववाद का क्या महत्व है? गीता क्या कहता है? ये जानकारी सभी के पास है, ये सब आप जानते हैं। सभी लोगों के पास इस बात की जानकारी है। हमारे प्रधानमंत्री यह कहते हैं कि वह एक हिन्दू हैं, लेकिन वह हिन्दुत्व की बुनियाद को नहीं समझते हैं। वह किस तरह के हिन्दू हैं?
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »