(रायपुर) आलोचनाओं से नहीं डरता, मेरे लिए विकास महत्वपूर्ण है-रमन सिंह

0-मुख्यमंत्री निवेशकों की राउंड टेबल कांफ्रेंस में हुए शामिल
रायपुर, 31 अगस्त (आरएनएस)। निवेश को बढ़ावा देने और निवेशकों को प्रोत्साहित करने के लिए गुरूवार को मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने बिजनेस स्टैंडर्ड राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि वे आलोचनाओं से नहीं डरते है उनके लिए राज्य का विकास महत्वपूर्ण है।
मुख्यमंत्री रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ की विकास की योजनाओं से निवेश नीति की चर्चा से शुरूआत करते हुए कहा कि यात्रा शुरू होती है वर्ष 2000 से लेकर अब तक छत्तीसगढ़ ने विकास की एक मंजिल पूरी की है। उन्होंने कहा कि विरसंगतियो को दूर कर अटल जी ने शुरुआत की और आज हम कह सकते है कैसे इस यात्रा को सफलता पूर्वक आगे बढ़ाया जा रहा है। डा. सिंह ने कहा कि जब वे मुख्यमंत्री बने तब से सबसे ज्यादा चुनौती थी। उन्होंने कहा कि पूरे देश में छत्तीसगढ़ एक मात्र ऐसा राज्य है जो सेंट्रल से मिले बजट का सही उपयोग कर रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नाते उन्हे चुनौती थी कि वे कनेक्टिविटी कैसे पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि 1200 से 1300 किमी रेलवे ट्रैक का निर्माण आने वाले 2022 तक कर लिया जायेगा। डा. सिंह ने कहा कि बस्तर में डेवलपमेन्ट की बात करें तो आज वह सड़क के माध्यम से, ट्रेन के माध्यम से लोग जुड़ रहे है और जल्द ही बस्तर नेट के माध्यम से जिलों को आने वाले 6 से 8 महीने में पूरी कनेक्टिविटी दे दी जायेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे पूरे देश में इस रूप से चर्चित किया गया कि मुफ्त में चावल देते है। मुफ्त में चावल देने को राजनीति कहते हैं। उन्होंने कहा कि लेकिन मैं उन कुपोषित लोगों के बारे में और भूख से जूझने वालो के बारे में सोचता हूं। उन्होंने कहा कि अभी 54 लाख स्मार्ट फोन देने वाले है फिर लोग कहेंगे रमन सिंह राजनीति कर रहे हैं पर मैं वो नहीं सोचता मेरे लिए विकास महत्वपूर्ण है आने वाले समय में सबके हाथो में स्मार्ट फोन होगा।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *