हेडक्वार्टर में तैनात दिल्ली पुलिस के एसीपी ने की खुदकुशी

नई दिल्ली ,29 नवंबर (आरएनएस)। दिल्ली पुलिस हेडच्ॉर्टर की दसवीं मंजिल से रहस्यमय हालात में गिरने से एसीपी की मौत हो गई। मिली खबर के अनुसार प्रथम दृष्टि में इसे आत्महत्या का मामला बताया जा रहा है।

पुलिस जनसंपर्क अधिकारी अनिल मित्तल ने बताया कि एसीपी प्रेम वल्लभ (55)का डिप्रेशन का इलाज चल रहा था। वह लगभग 28 दिन जीटीबी अस्पताल में भर्ती भी रहे थे। वह दिल्ली पुलिस के क्राइम ऐंड ट्रैफिक सेक्शन में तैनात थे। जांच की जा रही है कि खुदकुशी की क्या वजह है? मौके से कोई स्यूसाइड नोट नहीं मिला है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, प्रेम वल्लभ का ऑफिस पीएचक्यू की दसवीं मंजिल पर था। सुबह 10 बजे वह ऑफिस आए और कुछ देर बाद ऑफिस की खिड़की से अचानक नीचे कूद गए। ऑफिस में मौजूद उनका स्टाफ एकाएक कुछ समझ नहीं पाया। उधर पीएचक्यू के मेन गेट से जो गैलरी पार्किंग की ओर जा रही है, वहां बल्लभ गिरे और उनकी मौत हो गई। सुबह हर कोई ऑफिस पहुंच रहा था तो पार्किंग की ओर बड़ी संख्या में लोग थे। शव देख सब अवाक रह गए। मामले की जानकारी पीसीआर को दी गई। आईपी एस्टेट थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई।

पुलिस के अनुसार, एसीपी मिनिस्टीरियल कैडर में हेड कॉन्स्टेबल के पद पर दिल्ली पुलिस में भर्ती हुए थे। 2016 में वह एसीपी रैंक पर प्रमोट हुए थे। स्पेशल सीपी आर्म्ड पुलिस के ऑफिस में पीए के तौर पर भी रह चुके हैं। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने खुदकुशी क्यों की, यह अभी जांच का विषय है। तनाव का कारण पारिवारिक है या विभागीय, इस विषय पर भी जांच की जा रही है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »