गोला-बारूद के साथ इनामी अपराधी गिरफ्तार

प्रयागराज ,23 नवंबर (आरएनएस)। उत्तर प्रदेश पुलिस ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल व शहर के विभिन्न इलाकों से भारती मात्रा में बम-बारूद बरामद किया है। गुरुवार की देर रात पुलिस ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के ही ताराचंद्र हॉस्टल में छापेमारी की। इस दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद हुई। साथ ही जिंदा बम, कारतूस एवं पिस्टल भी बरामद किए गए। इस छापेमारी के दौरान पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने छापेमारी के दौरान इनामी छात्र नेता आकाश भी धर दबोची।
पुलिस के मुताबिक, आकाश पर 20,000 का इनाम था। इलाहाबाद में बुधवार को भाजपा नेता व पूर्व पार्षद राजू शुक्ला के घर हुई बम-बाजी में भी वह नामजद किया गया था। बताया जा रहा है कि जहां बम बनाने की सामग्री मिली, वहीं ढाई किलो बारूद भी बरामद किया गया।
आकाश सिंह पर कर्नलगंज थाने में ही 6 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। छात्र राजनीति में अपना सिक्का चलाने वाले आकाश सिंह की भी गिनती उन आपराधिक नेताओं में से की जाती थी जो यूनिवर्सिटी की राजनीति में मठाधीश के रूप में राजनीति को प्रभावित करते हैं। आकाश सिंह, जेल से चुनाव लडऩे वाले जेल से चुनाव जीतने वाले अभिषेक सिंह माइकल का बेहद करीबी है। बुधवार रात सलोरी में राजू शुक्ला के घर फायरिंग-बमबाजी में भी उस पर व उसके पांच करीबी पर नामजद रिपोर्ट दर्ज हुई है।
एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के ताराचंद छात्रावास में छापेमारी की गई थी हॉस्टल से आकाश को पिस्टल, दो मैगजीन व पांच कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है। आकाश के साथ उसका अपराधिक साथी भाष्कर भी पकडा गया है। जबकि हॉस्टल से ही 10 बम व ढाई किलो बारूद भी मिला। बम डिस्पोजल स्च्ॉड की टीम ने बमों को निष्क्रिय कर दिया है।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »