आलोक वर्मा के जवाब पर सुको में सुनवाई 29 नवंबर तक टली

नई दिल्ली ,20 नवंबर (आरएनएस)। सीबीआई अधिकारियों के विवाद के मामले में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 29 नवंबर तक टल गई। सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा पर सीवीसी की रिपोर्ट और उसपर वर्मा के जवाब पर सुनवाई हो रही थी। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने आलोक वर्मा के जवाब के मीडिया में लीक होने पर गहरी नाराजगी जताई।
ज्ञात हो कि सोमवार को सीबीआई डायरेक्टर वर्मा ने उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर सीवीसी की रिपोर्ट पर अपना जवाब दाखिल किया था। वर्मा का जवाब मीडिया में लीक हो गया और इसे लेकर कुछ न्यूज रिपोर्ट्स भी सामने आ गईं।
मंगलवार को सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ने मामले के तथ्यों की जानकारी लीक होने पर नाराजगी जताई। बताया जा रहा है कि एक ऑनलाइन पोर्टल पर वर्मा के जवाब के आधार पर रिपोर्ट की गई थी, जिसपर सर्वोच्च अदालत ने नाराजगी जताई।
शीर्ष अदालत ने सीबीआई निदेशक के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर सीवीसी की प्रारंभिक रिपोर्ट पर 16 नवंबर को आलोक वर्मा को सीलबंद लिफाफे में सोमवार तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया था। इससे पहले, 16 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि सीवीसी ने अपनी जांच रिपोर्ट में कुछ बहुत ही प्रतिकूल टिप्पणियां की हैं और वह कुछ आरोपों की आगे जांच करना चाहता है, जिसके लिए उसे और समय चाहिए।
कोर्ट ने सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा के सभी अधिकार वापस लेने और उन्हें अवकाश पर भेजने के सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली वर्मा की याचिका पर सुनवाई के दौरान पिछले शुक्रवार को यह निर्देश दिया था।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *