छग की जनता का धन हर दिन देश के चंद अमीरों की जेबों में जा रहा है-राहुल गांधी

रायपुर-महासमुंद, 13 नवंबर (आरएनएस)। विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए छत्तीसगढ़ पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को केन्द्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता का पैसा सीधे देश के चुनिंदा अमीरों की जेबों में जा रहा है और यह काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह दोनों कर रहे है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रदेश की जनता से किए जो वादे नहीं निभाये है उन वादों को हमारी सरकार आते ही पूरा करेगी।

राहुल गांधी आज महासमुंद में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। अपने संबोधन में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार मिटाने की बात करने वाले प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार पर चुप्पी साध रखी है। छत्तीसगढ़ में पिछले 15 सालों में दुनिया ने देखा है कि भाजपा ने जनता से धन लेकर उसे देश के चुनिंदा अमीर लोगों को दिया है।  उन्होंने कहा कि श्री मोदी हमेशा भ्रष्टाचार रोकने की बात करते है, भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लडऩे की बात कहते है लेकिन छग के मुख्यमंत्री के मामले में वे एक शब्द भी अब तक नहीं बोले है। राहुल गांधी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे नवाज सरीफ को राफेल मामले में जेल भेजे जाने की बात कहते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के बेटा भी छग की जनता का पैसा चोरी कर दूसरे देश के बैंक में एकाउंड खोलकर डाला जाता है लेकिन श्री मोदी इस मामले में एक शब्द नहीं बोलते क्यों। क्योंकि वह मुख्यमंत्री का बेटा है इसलिए।  उन्होंने कहा कि जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को जेल भेजा जा सकता है तो फिर एक मुख्यमंत्री का बेटे पर कार्रवाई क्यों नहीं होती।

राहुल गांधी ने चिटफंड कंपनियों के मुद्दे पर रमन सरकार को घेरते हुए कहा कि चिटफंड कंपनियों ने छग की गरीब जनता को पांच हजार करोड़ लेकर फरार हो गई है। उन्होंने कहा कि ये वहीं चिटफंड कंपनियां है जिसे रमन सरकार ने स्वयं मेले लगाकर यहां बुलाया था और जनता से इसमें पैसे डालने के लिए कहा था। इसके बाद क्या हुआ चिटफंड कंपनियों यहां के गरीब जनता का करोड़ों रूपये लेकर भाग जाती है। जिसके चलते करीब 60 लोग भी मारे जाते है। इस तरह रमन सरकार ने भी लोगों के बीमा का पैसा उनसे छिनकर देश के चुनिंदा अमीरों के जेबों में डालने का काम किया है। प्रधानमंत्री भी यहां की जनता के बीमा का पैसा अनिल अंबानी जैसे चुनिंदा अमीर लोगों की जेबों में डालने का काम किया है।

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के 15 अमीर लोगों का 3 लाख 50 हजार करोड़ रूपये माफ करने का काम किया है लेकिन किसानों का एक रूपये माफ नहीं किया जाता है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »