पर्यटकों को आकर्षण का केंद्र बना स्टैचू ऑफ यूनिटी

सूरत ,11 नवंबर (आरएनएस)। 31 अक्टूबर 2018 को अपने उद्घाटन के दिन के बाद से ही गुजरात का स्टैचू ऑफ यूनिटी यहां पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। पीएम मोदी द्वारा सरदार वल्लभ भाई पटेल की इस प्रतिमा के उद्घाटन के बाद से ही दुनिया भर के लोग इसे देखने के लिए गुजरात पहुंच रहे हैं। बड़ी बात यह कि सिर्फ दिवाली की छुट्टियों में ही 75 हजार से ज्यादा लोग स्टैचू ऑफ यूनिटी के दीदार के लिए यहां पहुंच चुके हैं। पर्यटकों की इस संख्या के कारण सिर्फ टिकटों की बिक्री से ही पर्यटकों को अब तक करीब ढ़ाई करोड़ रुपये की आमदनी भी हो चुकी है।

गुजरात के सरदार सरोवर बांध पर बने स्टैचू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए पर्यटकों का आना अब भी जारी है। चूंकि रविवार को भी छुट्टी का दिन है, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इस दिन भी पर्यटकों की बड़ी संख्या यहां पहुंच सकती है। सरदार सरोवर निगम लिमिटेड के चीफ इंजिनियर पीसी व्यास के मुताबिक स्टैचू के दीदार के लिए सिर्फ गुजरात ही नहीं, बल्कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के भी पर्यटक यहां पहुंच रहे हैं।

31 अक्टूबर को पीएम ने किया अनावरण

उन्होंने बताया कि सिर्फ शनिवार को ही 25 हजार से ज्यादा लोग ने स्टैचू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए यहां पहुंचे। ऐसे में पर्यटकों की इस बड़ी संख्या के कारण यहां पार्किंग स्पेस और शटल बसों की उपलब्धता की थोड़ी समस्या भी हुई, लेकिन तमाम पर्यटक सब के बावजूद सरदार पटेल की प्रतिमा को देखने के लिए काफी उत्साहित रहे।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »