सरदार पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि होगी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी

नई दिल्ली ,28 अक्टूबर (आरएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 49वीं बार मन की बात के जरिए देश की जनता को संबोधित किया। मोदी ने सरदार पटेल को याद करते हुए कहा कि 31 अक्टूबर को उनकी जयंती है और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देश की तरफ से उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी। पीएम ने कहा कि इस दिन पूरा देश एकता के लिए दौड़ेगा।

मोदी ने कहा कि खेल जगत में स्पिरिट, स्ट्रेंथ, स्किल, स्टैमिना ये सारी बातें बेहद महत्वपूर्ण हैं। ये किसी खिलाड़ी की सफलता की कसौटी होते हैं और यही चारों गुण किसी राष्ट्र के निर्माण के भी महत्वपूर्ण होते हैं। इस वर्ष भारत को भुवनेश्वर में पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप 2018 के आयोजन का सौभाग्य मिला है। यह टूर्नामेंट 28 नवम्बर से प्रारंभ हो कर 16 दिसंबर तक चलेगा। हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद से लेकर धनराज पिल्लई तक भारतीय हॉकी ने एक लंबा सफर तय किया है। भारत का हॉकी में एक स्वर्णिम इतिहास रहा है।

मोदी ने कहा कि पिछले दिनों मैं एक कार्यक्रम में गया था जहां ‘सेल्फ फॉर सोसायटीÓ नाम का एक पोर्टल लॉन्च किया गया है। यानी समाज के लिए हम, इस काम के लिए लोगों में जो उत्साह है उसे देखकर हर भारतीय को गर्व महसूस होगा। आईटी से सोसायटी, मैं नहीं हम, अहम् नहीं वयम्, स्व से समष्टि तक की यात्रा की इसमें महक है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *