तीजा-पोरा तिहार : मुख्यमंत्री निवास में प्रदेश के हर एक कोने से महिलाएं पहुंची तीजा-पोरा मनाने

तीजा-पोरा तिहार

हाथो में मेहंदी और पैरों में लगाए महुर

रायपुर, 14 सितम्बर (आरएनएस)।  मुख्यमंत्री निवास में प्रदेश के हर एक कोने से महिलाएं पहुंची तीजा-पोरा मनाने

मुख्यमंत्री निवास में प्रदेश के हर एक कोने से महिलाएं पहुंची तीजा-पोरा मनाने

मुख्यमंत्री श्री भूपेश के निवास में हर साल की तरह इस बार भी पोरा तिहार धूमधाम से मनाया गया। जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हुए। उत्साह से भपूर महिलाओं ने अपने पैरों में आलता और हाथों में सुंदर मेहंदी लगाई। यहां उपहार स्वरूप साड़ी श्रृंगार की सामग्री मिलने की उत्सुकता देखते नहीं बन रही थी।

प्रदेश के हर एक कोने-कोने से महिलाएं त्योहार मनाते आई थी। बिलासपुर की श्रीमती शोभा चहिल, श्रीमती तरूणा शर्मा, श्रीमती शारदा कश्यप ने बताया कि हम लोग हर साल तीजा पोरा तिहार मनाने मुख्यमंत्री निवास आते हैं। यहां आकर बहुत अपनापन मिलता है। मायका जैसा प्रेम दुलार मिलने से बहुत खुशी होती है और विदाई के समय सुंदर साड़ी श्रृंगार की सामग्री और छत्तीसगढ़ी व्यंजनों मिलती है।

मुख्यमंत्री निवास में तीजा-पोरा त्यौहार मनाने आई भिलाई निवासी श्रीमती सीमा बघेल, श्रीमती दुलारी वर्मा और दुर्ग निवासी श्रीमती सत्यवती वर्मा एवं रायपुर की श्रीमती आशा चौहान ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि छत्तीसगढ राज्य की मां, बहन, बेटियों के लिए तीजा का त्यौहार एक बहुत बड़ा त्योहार है। आज हम सभी बहनों ने हर्षोल्लास के साथ त्यौहार मनाया।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »