गांव की गलियों में पहुँच रहे जंगली जानवर, उधर गांव में तेंदुआ…इधर शहर में घूम रहा भालू

धमतरी,25 August 2023  (आरएनएस)। छत्तीसगढ़ के धमतरी में इन दिनों जंगली जानवरों ने लोगों को बेतहाशा परेशान कर रखा है। जिले के वनांचल इलाके में जहाँ तेंदुए का खौफ है ,तो वहीं शहर के रिहायशी इलाके में भालू का…बता दे कि कुछ दिनों पहले शहर के नजदीक रुद्री के गलियों में भालू दिखाई दिया था..वहीं आज यानी गुरुवार की सुबह धमतरी शहर के अंदर भालू घुस गया। जिसे देख लोगों में दहशत है,हालांकि सूचना मिलते ही वनविभाग के अधिकारी, कर्मचारी मौके पर पहुँचे… वहीं भालू को देखने लोगों की भीड़ जमा हो गयी।

बताया जा रहा है कि वनविभाग की टीम ने भालू को जाल लगाकर रोका गया है।जानकारी के मुताबिक गुरुवार की सुबह मोटर स्टैंड वार्ड के गुरुद्वारा के पीछे विजय ताहिर पटाखा के पास अचानक भालू घुस गया। सुबह के तकरीबन 6:15 को लोगों ने भालू को देखा और सूचना वन विभाग को दी।जिसके बाद वन अमला मौके पर पहुँच गयी है। वार्डवासियों की माने तो भालू सुबह नाहर गली की तरफ से घुसा है। जो अमरूद के पेड़ में चढ़कर उसका स्वाद लिया फिर झुंड की तरह चले गया।कहा जा रहा है कि भालू भोजन की तलाश में जंगल से शहर की तरफ पहुँचा होगा..

इधर लोगों की सूचना पर वन विभाग वन विभाग की टीम मौके पर पहुँचकर भालू पर नजर बनाई हुई है। बताया जा रहा है कि लोग अभी भी घरों के अंदर मौजूद है। वहीं सुबह स्कूल जाने वाले बच्चे नहीं निकल पाए है,वन विभाग एसडीओ मनोज विश्वकर्मा, रेंजर ज्योति गुप्ता, उमेश सिंह राकेश तिवारी, शशिकांत साहू, प्रियंका शर्मा, जितेंद्र सोनी, अर्जुन निर्मलकर, भगतराम चेलक सहित स्टाफ मौके पर मौजूद है। अधिकारियों ने बताया कि रायपुर से ट्रेंकुलाइजर मंगाया गया है तब तक निगरानी रखी जा रही है। लोगों से अपील की गई है कि वह संयम रखें।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »