अवैध तेंदूपत्ता संग्रहण व ग्रामीणों से धोखाधड़ी के 4 आरोपी गिरफ्तार

सुकमा, 22 अगस्त (आरएनएस)। जिले के कोंटा थाना क्षेत्र अंतर्गत अवैध तेंदुपत्ता के संग्रहण कर परिवहन करने एवं ग्रामीणों से धोखाधडी के मामले में थाना कोंटा में धारा 379, 420 34 के तहत नामजद फरार 04 आरोपियों बहादुर खान नावेद खान, सोहेल खान, शाहिद खान सभी निवासी कोंटा को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों पर तेंदूपत्ता की सरकारी खरीदी करने के स्थान पर सीधे ग्रामीणों से तेंदूपत्ता खरीदी कर ग्रामीणों को पैसे नहीं दिए जाने का आरोप है।
कोंटा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार आरोपी बहादुर खान, नावेद खान, सोहेल खान, शाहिद खान पर एफआईआर दर्ज करने के बाद से फरार चल रहे थे। मामले की गंभीरता को देखते हुये सुकमा एसपी सुनील शर्मा के द्वारा फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 07 सदस्यों की एसआईटी का गठन किया गया। जिसके बाद तेंदुपत्ता के फरार आरोपियों की गिरफ्तारी एवं खोज-बीन के लिए पुलिस के टीमों को अलग-अलग राज्यों तेंलगाना, आंध्रप्रदेश, उडीसा, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, बैगलोर कर्नाटक में संभावित स्थानों पर दबिश दे रही थी। आखिरकार फरार आरोपियो को कोलकत्ता से पकड़ा गया। सभी को रिमांड पर लेने के लिए आज न्यायलय में पेश किया जायेगा।
गौरतलब है कि स्थानिय ग्रामीणों से तेंदूपत्ते की धोखाधड़ी करने वाले तेंदूपत्ता ठेकेदार बहादुर खान के बारे में पिछले दिनों यह खबर प्रकाश में आयी कि वन अमले ने बहादुर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था, लेकिन वह थाने से फरार हो गया, इस खबर को पुलिस ने झूठा करार दिया था।
राकेश पांडे

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »