रायपुर सिंगिंग आइडल 2022 का आयोजन मई में

रायपुर, 13 अप्रैल (आरएनएस)। रायपुर नगर निगम द्वारा स्वर कोकिला स्व. लता मंगेशकर की स्मृति में रायपुर सिंगिंग आइडल 2022 का आयोजन मई 2022 में किया जाना है। जिसका आज पोस्टर विमोचन शहर के महापौर श्री एजाज ढेबर व नेता प्रतिपक्ष श्रीमती मीनल चैबे द्वारा किया गया इस अवसर पर नगर निगम संस्कृति, पर्यटन, मनोरंजन एवं विरासत संरक्षण विभाग के अध्यक्ष आकाश तिवारी भी उपस्थित रहें।
संस्कृति विभाग के अध्यक्ष आकाश तिवारी ने बताया कि पिछले दो वर्षों से पूरी दुनिया में कोरोना काल का प्रकोप रहा इससे हमारा शहर रायपुर स्मार्ट सिटी भी अछूता नहीं रहा। कोरोना काल में आम जन जीवन को समेट कर रख दिया। रायपुर शहर में जन जीवन को सामान्य करने व लोगो की प्रतिभा को वापस उनमें जगाने के लिए रायपुर नगर निगम संस्कृति विभाग द्वारा भारत को स्वर कोकिला स्व. लता मंगेशकर की स्मृति में रायपुर सिंगिंग आइडल का आयोजन करने निर्णय लिया गया है, ताकि एक पहल हो सके उन टैलेंट लोगो के लिए जो संगीत के क्षेत्र से जुड़े हुए है।
संस्कृति विभाग के अध्यक्ष आकाश तिवारी ने आगे बताया कि रायपुर सिंगिंग आइडल शहर वासियों को एक नयी ऊर्जा देने की सोच से तैयार किया गया है। रायपुर सिंगिंग आइडल में दो कैटेगरी में प्रतियोगिता रखी गयी है जिसमें 16 के भीतर आयु व 16 के ऊपर आयु वर्ग के प्रतिभागी शामिल है और वे हिन्दी व छत्तीसगढ़ी भाषा में अपनी प्रस्तुति दे सकते है। आयोजन का ग्रैंड फिनाले 1 मई 2022 को स्वामी विवेकानंद सरोवर बूढ़ापारा में होगा। इस आयोजन में रायपुर शहर के 70 वार्ड में संगीत प्रेमियों के लिए एक बड़ा मंच साबित होगा जिसे उन्हें अपनी प्रतिभा को आगे ले जाने में मदद मिलेगी। इस आयोजन में दो राउंड में ऑडिशन लिया जायेगा। ऑडिशन में 16 के भीतर आयु के 5 प्रतिभागियों व 16 के ऊपर आयु वर्ग 15 प्रतिभागियों को फाइनल में अपनी प्रस्तुति देने चयन किया जायेगा। कार्यक्रम को पहला ऑडिशन 16 अप्रैल व दूसरा ऑडिशन 23 अप्रैल को महात्मा गांधी सदन नगर निगम मुख्यालय में होगा। इस आयोजन में भाग के लेने के लिए प्रतिभागी को नि:शुल्क फार्म उपलब्ध करवाया जायेगा। जिसमें वे अपनी संपूर्ण जानकारी के साथ ऑडिशन वाले दिन नगर निगम मुख्यालय में जमा करना होगा। आयोजन से संबंधित जानकारी नगर निगम मुख्यालय सहित सभी जोन कार्यालय से भी प्राप्त की जा सकती है। आयोजन में चयनित प्रतिभागियों को आकर्षक उपहार भी दिये जायेगें।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »