जोगी पार्टी को मिला हल चलाता किसान चुनाव चिन्ह

रायपुर, 16 जुलाई (आरएनएस)। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी पार्टी को आखिरकार चुनाव चिन्ह मिल गया। दिल्ली चुनाव आयोग ने आज देर शाम को अधिकृत आदेश जारी कर जोगी पार्टी को हल चलाता किसान का चुनाव चिन्ह आबंटित किया है। आयोग के अधिकृत आदेश को लेकर पार्टी सुप्रीमो अजीत जोगी 19 जुलाई को खूबचंद बघेल जयंती के दिन छत्तीसगढ़ आएंगे।
हल चलाता किसानÓ चुनाव चिन्ह मिलने पर अजीत जोगी ने कहा कि ‘हल चलाता किसानÓ छत्तीसगढ़ की पहचान, ‘हल चलाता किसानÓ, छत्तीसगढ़ की अस्मिता का निशान है। श्री जोगी ने कहा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) किसानों की पार्टी है। मेरे शपथ पत्र में मैंने पहली शपथ किसानों को 2500 रुपये समर्थन मूल्य और ऋण माफी की दी है। मुख्यमंत्री बनते ही पहले दिन यह आदेश जारी होगा। श्री जोगी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवाओं, शराब से त्रस्त महिलाओं और परेशान व्यापारियों की समस्याओं के हल के लिए ही भगवान ने ‘हल चलाता किसानÓ चुनाव चिन्ह उनके दल को दिया है। छत्तीसगढ़ में परिवर्तन की शुरुआत हो चुकी है। छत्तीसगढ़ में अबकी बार हल चलाता किसान की सरकार बनेगी। अब छत्तीसगढ़ में छल नही हल चलेगा।
ज्ञात हो कि श्री जोगी दिल्ली में इलाज कराने के लिए गए थे। स्वस्थ होने के बावजूद अब तक वे दिल्ली में ही रूके हुए है। उनके दिल्ली में रूकने का कारण चुनाव चिन्ह ही था। श्री जोगी चुनाव आयोग से अधिकृत आदेश को लेकर स्वयं छत्तीसगढ़ लौटेंगे। वे 19 जुलाई को खूबचंद बघेल की जयंती के दिन रायपुर लौटेंगे।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »