10 लाख के नकली नोटों के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

भिलाई, 27 जून (आरएनएस)। दुर्ग पुलिस ने नकली नोट के कारोबार का बड़ा भंडाफोड़ किया है। ये गिरोह ना सिंह नकली नोट बनाने का काम करता है, बल्कि उसे खपाने की भी कोशिश करता है। दुर्ग पुलिस ने भिलाई से दो युवकों को पकड़ा है, जिनके पास से 4 लाख रुपये के नकली नोट बरामद किये गये थे।
इस मामले में पुलिस ग्राहक बनकर नकली नोट के लिए खपाने वाले एक शख्स विशाल असवानी के पास पहुंची और शक सही होने पर उसे गिरफ्तार कर लिया। विशाल के पास से पुलिस को तलाशी में एक लाख रुपये नकली नोट मिले। पुलिस ने जब उसकी निशानदेही पर तालपुरी स्थित उसके घर की तलाशी तो नकली नोट चार अलग-अलग साइज में मिले, वहीं बिना काटकर अलग किये 3 लाख 60 हजार रुपये मिले, वहीं कटर, स्केल सहित अन्य सामान भी बरामद हुए। पुलिस ने वहीं से आरोपी के दूसरे साथ को भी कॉल कर बुलाया तो चुड़ामणि साहू नाम का एक छात्र पहुंचा। चुड़ामणि आईटीआई करने भिलाई आया था, और पैसा कमाने चक्कर में नकली नोट के कारोबार से जुड़ गया। चुड़ामणि ने इस बात को स्वीकार किया है कि वो इस धंधे से अभी कुछ दिन पहले जुड़ा था, जबकि विशाल एसवानी इस काम में 5 से छह साल पहले जुड़ा था।
नकली नोट के कारोबार से जुड़े दोनों युवकों ने बताया कि वो बड़े नोट नहीं छापते थे, क्योंकि उसमें पकड़ाने के चांसेस ज्यादा रहते हैं, जबकि 100-100 के नोट में पकड़ में काफी कम आते हैं।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *