प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़ को दी घरेलू विमान सेवा की सौगात : पहली उड़ान में समाज की अंतिम पंक्ति के कई लोगों ने की जगदलपुर-रायपुर विमान यात्रा

रायपुर, 14 जून (आरएनएस)। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज छत्तीसगढ़ की जनता को केन्द्र सरकार की ’उड़ान’ योजना के तहत रायपुर-जगदलपुर घरेलू विमान सेवा की सौगात दी। श्री मोदी ने भिलाई नगर में आयोजित आमसभा में इस विमान सेवा का शुभारंभ करते हुए रिमोट बटन दबाकर जगदलपुर विमानतल से रायपुर की पहली उड़ान को झण्डी दिखाकर रवाना किया। इसके साथ ही अब देश हवाई यातायात के नक्शे पर छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल बस्तर संभाग के मुख्यालय जगदलपुर का नाम भी अंकित हो गया है। प्रधानमंत्री ने भिलाई की आमसभा में पहली उड़ान को फ्लैगऑफ करते हुए जगदलपुर के यात्रियों को शुभकामनाएं दी।
उधर संभागीय मुख्यालय जगदलपुर के नवनिर्मित विमानतल पर प्रदेश के स्कूल शिक्षा और आदिम जाति विकास मंत्री श्री केदार कश्यप, लोकसभा सांसद श्री दिनेश कश्यप और स्थानीय विधायक श्री संतोष बाफना तथा अन्य अनेक जनप्रतिनिधियों और नागरिकों की उपस्थिति में जगदलपुर से रायपुर के लिए घरेलू यात्री विमान सेवा के विमान का पानी की बौछारों के साथ जोरदार स्वागत किया गया और पहली उड़ान को रायपुर के लिए शुभकामनाओं सहित बिदाई दी गई।
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की विशेष पहल पर छत्तीसगढ़ की इस प्रथम घरेलू विमान सेवा की पहली उड़ान में आदिवासी बहुल बस्तर संभाग के समाज की अंतिम पंक्ति के लोगों को आज विशेष रूप से जगदलपुर से रायपुर तक यात्रा का अवसर मिला। उनके लिए विमान यात्रा का यह पहला अनुभव था। उन सबने इसके लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी और मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के प्रति आभार प्रकट किया। इनमें अबूझमाड़ (जिला-नारायणपुर) के ग्राम टाहकाडोंड निवासी श्री लालू राम मंडावी प्रथम यात्री बनें। उन्होंने अपनी पहली विमान यात्रा को यादगार बताया। उनके अलावा बस्तर संभाग के ही ग्राम गारेंगा निवासी, मजदूर माता-पिता के बेटी और दो दिव्यांग भाईयों की बहन गुरूवारी ने भी इस विमान में रायपुर तक यात्रा की। गुरूवारी ने कहा-श्री नरेन्द्र मोदी की प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हमारे परिवार को भी पक्का मकान मिल गया है और अब हवाई यात्रा का अवसर मिलने पर खुशियां दोगुनी हो गई है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »