कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का 71 वर्ष में निधन, गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस

0-एक महीना पहले हुए थे कोरोना पॉजिटिव
नईदिल्ली,25 नवंबर (आरएनएस)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का बुधवार सुबह साढ़े 3.30 बजे निधन हो गया। उनके बेटे फैसल पटेल ने ट्विटर पर अपने पिता के निधन की जानकारी साझा की। बता दें कि पटेल को कांग्रेस का चाणक्य माना जाता था। वह दशकों तक गांधी परिवार के सबसे करीबी नेता रहे।
फैसल ने लिखा, एक साथ कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था जिसकी वजह से उनका निधन हो गया। अपने सभी शुभचिंतकों से अनुरोध करता हूं कि इस वक्त कोरोना वायरस के नियमों का कड़ाई से पालन करें और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर दृढ़ रहें और किसी भी सामूहिक आयोजन में जाने से बचें।
71 वर्षीय पटेल एक महीना पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। उन्हें 15 नवंबर को मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था।हालांकि 18 नवंबर को अहमद पटेल की पुत्री ने कहा था कि पिछले हफ्ते उनके पिता की सेहत में थोड़ा सुधार हुआ है। पटेल की पुत्री मुमताज ने एक ऑडियो संदेश के माध्यम से यह जानकारी दी थी।
बताते चलें कि गुजरात के भरूच जिले के अंकलेश्वर में पैदा हुए पटेल तीन बार लोकसभा सांसद और पांच बार राज्यसभा सांसद रह चुके थे। पटेल ने अपना पहला चुनाव 1977 में भरूच से लड़ा था, जिसमें वो 62,879 वोटों से जीते। 1980 में उन्होंने फिर यहीं से चुनाव लड़ा और इस बार 82,844 वोटों से जीते थे। 1984 के अपने तीसरे लोकसभा चुनाव में उन्होंने 1,23,069 वोटों से जीत दर्ज की थी। 1993 से अहमद राज्यसभा सांसद थे और 2001 से सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार भी थे।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »