केमिकल फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, महिला समेत 2 लोगों की मौत, 6 घायल

मुंबई,05 नवंबर (आरएनएस)। महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के ढेकू इलाके में एक केमिकल फैक्ट्री में जोरदार विस्फोट हुआ जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई और 6 लोग घायल हो गए हैं। सभी घायल पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया, खोपोली पुलिस स्टेशन मामले की जांच कर रहा है।
एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मुंबई से 70 किलोमीटर दूर स्थित खोपोली उपनगर के सजगांव औद्योगिक इलाके के ढेकु में देर रात ढाई बजे के आसपास एक फैक्टरी में धमाका हुआ जिसके बाद परिसर में आग लग गई। खोपोली पुलिस थाने के अधिकारी ने कहा कि इस हादसे में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। उन्होंने कहा कि अग्निशमन दल और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने आग बुझाने तथा बचाव अभियान शुरू किया। घायलों को खोपोली स्थित सरकारी अस्पताल ले जाया गया।
धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि 3 से 4 किलोमीटर दूर तक मौजूद लोगों ने इसको सुना। जबकि एक किलोमीटर की सीमा में आने वाले घरों और दफ्तरों के कांच टूट गए। घरों में लगे शेड भी कई जगहों पर टूटने की बात भी लोगों ने कही। मौके की गंभीरता को देखते हुए स्थानीय प्रशासन की टीमें रात भर घटनास्थल पर डटी रहीं।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »