गैस बुकिंग के लिए जारी हुआ राष्ट्रव्यापी मोबाइल नंबर

0-बदल गए कई नियम
नई दिल्ली,01 नवंबर (आरएनएस)। गैस बुकिंग, बैंकिंग, व्यापार-कारोबार से जुड़े कई नियम आज (एक नवंबर) से बदल गए। इन बदलावों का सीधा असर आपकी जिंदगी व जेब पर पडऩे वाला है। आइए जानते हैं कि कौन-कौन से नियमों में बदलाव हुए और इनका आप पर कैसा असर पडऩे वाला है।
सिलेंडर के लिए दिखाना होगा ओटीपी
अब जब भी आप एलपीजी गैस सिलेंडर बुक करेंगे तो आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा। जब सिलेंडर आपके घर आएगा तो आपको वह ओटीपी दिखाना होगा। ओटीपी का मिलान नहीं हुआ तो आपको सिलेंडर नहीं मिलेगा। इसके अलावा, इंडेन गैस के देश भर के ग्राहकों को एलपीजी सिलेंडर बुक कराने के लिए 7718955555 पर कॉल या एसएमएस भेजना होगा। पहले अलग-अलग सर्किल के नंबर दिए गए थे।
खाते से ज्यादा बार पैसा निकाला तो शुल्क
बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक कर्ज खाते से महीने में तीन बार से ज्यादा पैसा निकालेंगे तो उन्हें हर बार की निकासी पर 150 रुपये देना पड़ेगा। बचत खाताधारकों के लिए तीन बार तक जमा करना मुफ्त होगा, लेकिन अगर ग्राहकों ने चौथी बार पैसे जमा किए, तो उन्हें 40 रुपये देने होंगे। जनधन खाताधारकों को निकालने पर 100 रुपये देने होंगे। जमा करने पर एक भी अतिरक्त शुल्क नहीं देना होगा।
एसबीआई बचत खातों पर कम ब्याज
एसबीआई के बचत खातों पर कम ब्याज मिलेगा। जिन खातों में एक लाख रुपए तक की राशि जमा है, उस पर ब्याज की दर 0.25 फीसदी घटकर 3.25 फीसदी रह गई है, जबकि एक लाख रुपए से ज्यादा की जमा पर अब रेपो रेट के अनुसार ब्याज मिलेगा।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »