देश में कोरोना के 6.62 करोड़ से अधिक नमूनों की जांच

नईदिल्ली,23 सितंबर (आरएनएस)। वैश्विक महामारी कोविड-19 के देश में लगातार बढ़ते प्रकोप की रोकथाम के लिए इसकी अधिक से अधिक जांच की मुहिम में 22 सितंबर को नौ लाख से अधिक जांच से कुल परीक्षण का आंकड़ा छह करोड़ 62 लाख को पार कर गया।
भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) की तरफ से बुधवार को जारी आंकड़ों में बताया गया कि देश में 22 सितंबर को कोरोना वायरस के नौ लाख 53 हजार 683 नमूनों की जांच की गई जिससे कोरोना के कुल नमूनों की जांच का आंकड़ा छह करोड़ 62 लाख 79 हजार 462 पर पहुंच गया।
बीस सितंबर को एक दिन में रिकार्ड 12 लाख छह हजार 806 नमूनों की जांच की गई थी। देश में कोरोना वायरस का पहला मामला 30 जनवरी को सामने आया था। छह अप्रैल तक जांच की संख्या दस हजार थी। इसके बाद वायरस के मामले बढऩे के साथ ही नमूनों की जांच में भी तेजी आई। सात जुलाई को नमूनों की जांच संख्या एक करोड़ को छू गई और इसके बाद तेजी से बढ़ती गई और 17 सितंबर को छह करोड़ का आंकड़ा पर कर लिया।
इससे पहले देश में तीन सितंबर को आये आंकड़ों में रिकार्ड 11 लाख 72 हजार 179 नमूनों की जांच की गई थी। यह देश में ही नहीं, विश्व में भी एक दिन में सर्वाधिक जांच का रिकार्ड था।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »