एनसीबी आज करेगी रिया से पूछताछ

0-सुशांत की मौत का मामला
मुंबई,06 सितंबर (आरएनएस)। सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ के मामले में एनसीबी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करेगी। एनसीबी की जांच में रिया शामिल होगी। इससे पहले रिया ने कहा कि उन्होंने सुशांत से प्यार किया था और अगर प्यार करना गुनाह है तो वे सजा भुगतने के लिए तैयार हैं। इससे पहले, एनसीबी का एक दल रिया को जांच में शामिल होने का समन देने के लिए रविवार सुबह यहां उनके आवास पर पहुंचा। जांच एजेंसी ने कहा कि मामले में आगे की जांच के लिए वह मुख्य आरोपी 28 वर्षीय रिया से पूछताछ करना चाहती है।
एनसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जांच में शामिल होने का समन देने के लिए एक दल उनके (रिया) घर गया है। वह दल के साथ आ सकती हैं या फिर अलग से भी आ सकती हैं। एजेंसी के संयुक्त निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में दल सांताक्रूज (वेस्ट) इलाके में स्थित रिया के घर पहुंचा। दल के साथ स्थानीय पुलिसकर्मी और कुछ महिला अधिकारी भी थीं। एनसीबी रिया के छोटे भाई शौविक चक्रवर्ती (24), राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा (33) और राजपूत के निजी स्टाफ सदस्य दीपेश सावंत को इस मामले में पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। एजेंसी ने कहा कि वह रिया का शौविक, मिरांडा तथा सावंत से आमना-सामना कराना चाहती है, जिससे कथित मादक पदार्थ रैकेट में सभी की भूमिकाएं साफ हो सकें।
गौरतलब है कि एजेंसी को मोबाइल फोन चैट रिकॉर्ड तथा अन्य इलेक्ट्रॉनिक डेटा हासिल हुआ था, जिसमें प्रतिबंधित मादक पदार्थ की खरीद में इन लोगों की संलिप्तता सामने आई थी। रिया ने कई समाचार चैनलों को दिए साक्षात्कार में कहा था कि उन्होंने खुद कभी मादक पदार्थ का सेवन नहीं किया है। उन्होंने दावा किया था कि सुशांत सिंह राजपूत मारिजुआना का सेवन करते थे। यह बताया जाता है कि मिरांडा ने एनसीबी को बताया है कि वह सुशांत के घर के लिए मादक पदार्थ (बड और क्यूरेटेड मारिजुआना) खरीदा करते थे। सावंत को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। एजेंसी उसे रविवार को स्थानीय अदालत में पेश कर हिरासत में भेजने की मांग कर सकती है। अब तक इस मामले में एनसीबी ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »