सुशांत की बहन और स्टाफ की मौजूदगी में तीसरी बार क्राइम सीन रीक्रिएट करने पहुंची सीबीआई

0-फॉरेंसिक टीम भी मौके पर
मुंबई,05 सितंबर (आरएनएस)। सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में हर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। हाल ही में रिया और उनके भाई के बीच ड्रग्स को लेकर हुई वाट्सएप चैट वायरल हुई थी। जिसके बाद ड्रग्स के इस्तेमाल के आरोपों की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया है। आज इन दोनों को मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया जाएगा। इससे पहले एनसीबी ने ड्रग्स पेडलर जैद विलात्रा और बासित परिहार को भी गिरफ्तार किया था। वहीं सुशांत के हाउस हेल्पर दीपेश सावंत को सरकारी गवाह बनाया गया है। वे आज अपने बयान दर्ज कराएंगे। इसके अलावा सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह का कहना है कि परिवार का डर सही साबित हुआ है।
वहीं इस बीच केस की जांच कर रही सीबीआई की टीम आज मुंबई में सुशांत सिंह के घर पहुंची है। सीबीआई की टीम सुशांत के बांद्रा स्थित घर पहुंची है। सीबीआई टीम के साथ सुशांत सिंह की बहन मीतू सिंह भी हैं। इस टीम में दिल्ली एम्स के डॉक्टर भी हैं। सिद्धार्थ पिठानी, नीरज भी सुशांत के घर में मौजूद हैं। सीबीआई की टीम सुशांत के घर क्राइम सीन री-क्रिएट करेगी। बताया जा रहा है कि सीबीआई टीम सुशांत के घर पर क्राइम सीन री-क्रिएट करेगी ताकि उस दिन वास्तव में क्या हुआ था, इसका पता लगाया जा सके।
पहले भी सीबीआई टीम सुशांत सिंह के घर पर दो बार क्राइम सीन री-क्रिएट कर चुकी है। उस दौरान सीबीआई के फॉरेंसिक एक्सपर्ट साथ थे। बता दें कि सिद्धार्थ, केशव और नीरज घटना के वक्त घर में ही थे। मीतू सिंह भी सुशांत सिंह की मौत की खबर मिलने के तुरंत बाद वहां पहुंची थीं।
यह वजह है कि मीतू सिंह के माध्यम से सीबीआई यह समझना चाहती है कि जब वह सुशांत के फ्लैट पर पहुंचीं, तो उस समय उनका शव कैसे पड़ा था, वह कपड़ा कहां से आया था, जिससे उन्होंने कथित तौर पर खुद को फांसी लगा ली थी और उस कमरे में सुशांत के अन्य सामान किस स्थिति में थे।
सीबीआई यह भी समझना चाहती है कि सुशांत के स्टाफ नीरज, दीपेश, केशव और सिद्धार्थ पिठानी सुशांत की मौत के बाद किस तरह की प्रतिक्रिया और व्यवहार कर रहे थे? टीम में फॉरेंसिंक एक्सपर्ट्स भी शामिल हैं। पहली बार ऐसा हो रहा है कि एम्स के डॉक्टर मुंबई पहुंचे हैं। ये डॉक्टर सुशांत सिंह के घर पर घटना के दिन के हालात को समझने की कोशिश करेंगे। एम्स के डॉक्टर सुशांत सिंह के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की भी जांच कर रहे हैं।
बताते चलें कि सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत के मामले में ड्रग्स एंगल को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने शुक्रवार को रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया था। साथ ही सुशांत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा को भी गिरफ्तार किया गया था। दोनों को 10 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था। इन दोनों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा जहां एनसीबी इनके कस्टडी की मांग करेगी।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »