भाजपा शासित राज्यों में सच्ची पत्रकारिता की घोटा जा रहा गला : राहुल

नईदिल्ली,13 नवंबर (आरएनएस)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर उनके शासित राज्यों में सच्ची पत्रकारिता का गला घोटे जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने यह भी कहा कि पत्रकारिता की आड़ में तमाशा करने वालों को भाजपा संरक्षण देने का काम कर रही है।
असम में पत्रकार पराग भुईयां की हत्या का मामला उठाते हुए राहुल गांधी ने भाजपा सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, भाजपा नेताओं के भ्रष्टाचार का पर्दाफ़ाश करने वाले असम के पत्रकार पराग भुइयां की संदिग्ध परिस्थिति में हत्या हो गयी। उनके परिवार को मेरी संवेदनाएं। असम, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश भाजपा शासित राज्यों में सच्ची पत्रकारिता का गला घोटा जा रहा है और तमाशा करने वालों को सुरक्षा मिल रही है।
इससे पहले भी कांग्रेस सांसद ने पत्रकारों की हत्या का मामला उठाया था। तब राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के पत्रकार विनय तिवारी पर हुए हमले के लिए भाजपा को दोषी ठहराया था। उन्होंने ट्वीट किया था कि भाजपा के गुंडों ने विनय तिवारी को बेरहमी से पीटा है। अधिकारों की बात चली है तो सोचा पूछ लें कि कुछ चुनिंदा पत्रकारों के लिए ही अधिकार याद आएंगे या विनय तिवारी जैसे पीड़तिों के लिए भी।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »