भाजपा ने पीएम केयर्स फंड का दिया हिसाब: रविशंकर प्रसाद

0-कोर्ट के फैसले से राहुल गांधी के मंसूबों पर फिरा पानी
नई दिल्ली,18 अगस्त (आरएनएस)। उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को पीएम केयर्स फंड के मामले में अपना फैसला सुनाते हुए उस याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें पीएम केयर्स फंड की राशि को कोरोना महामारी के मद्देनजर राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया कोष (एनडीआरएफ) में हस्तांतरित करने की मांग की गई थी। अब इसे लेकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ईमानदारी से काम करती है।
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पीएम केयर्स फंड से अब तक तीन हजार 100 करोड़ रुपये कोरोना से लड़ाई के लिए दिए गए हैं। जिसमें 2,000 करोड़ रुपये सिर्फ वेंटिलेटर के लिए दिए गए हैं। राजीव गांधी फाउंडेशन ने जो अपनी रिपोर्ट बनाई थी उस रिपोर्ट में ये भी कहा था कि भारत-चीन के रिश्तों को सुधारने के लिए भारत का बाजार चीन के लिए खोलना जरूरी है। पीएम केयर्स फंड का हिसाब देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 1000 करोड़ रुपये राज्यों को प्रवासी मजदूरों की व्यवस्था के लिए दिए गए। 100 करोड़ रुपये कोरोना की वैक्सीन के अनुसंधान के लिए दिए गए है। पीएम केयर्स फंड पंजीकृत सार्वजनिक ट्रस्ट है, जिसके प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी अध्यक्ष हैं, ये कोविड-19 जैसी आपातकाल स्थितियों के लिए बनाया गया है। मोदी सरकार पूरी ईमानदारी से काम करती आ रही है, उसे जनता का भी आशीर्वाद मिलता है। यही ईमानदारी पीएम केयर्स फंड में भी दिखाई देती है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रसाद ने कहा कि राजीव गांधी फाउंडेशन एक फैमिली फाउंडेशन था। आपको मालूम है कि उसे चीन से भी मदद मिली थी। उस फाउंडेशन की रिपोर्ट में भारत के बाजार को चीनी उत्पाद के लिए खोलने की बात भी कही गई थी। राहुल गांधी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राहुल गांधी ने पहले दिन से देश की एकता को कमजोर करने की कोशिश की है। प्रधानमंत्री जी ने कहा था कि देश के डॉक्टर-नर्सेस, सफाई कर्मचारी, पुलिस कर्मचारी जैसे कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में ताली बजाई जाए, इसका भी राहुल गांधी ने मजाक बनाया।
राहुल गांधी के ‘कुटिलÓ मंसूबों को झटका: नड्डा
नड्डा ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि पीएम केयर्स को लेकर उच्चतम न्यायालय का फैसला राहुल गांधी के कुटिल मंसूबों और उनके सहयोगियों की कोशिशों को तगड़ा झटका है। यह दर्शाता है कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों की दुर्भावना और द्वेषपूर्ण कोशिशों के बावजूद सत्य की चमक बरकरार रहती है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के हल्ला मचाकर दोषारोपण करने की आदत को जनता ने लगातार नकारा है और उसी जनता ने पीएम केयर्स कोष में दिल खेलकर दान किया है।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »