जद (यू) से निष्कासित श्याम रजक होंगे आरजेडी में शामिल

0-विधायक पद से दिया इस्तीफा
पटना,17 अगस्त (आरएनएस)। बिहार में उद्योग मंत्री श्याम रजक के जनता दल (यूनाइटेड) से निष्कासित किये जाने के बाद सियासत गर्म होती नजर आ रही है। जनता दल (यूनाइटेड) से कल निष्कासित होने के बाद श्याम रजक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा हमला किया। उन्होने आज कहा जनता दल (यूनाइटेड) पार्टी में लगभग 99 प्रतिशत लोग बिहार के सीएम नीतीश कुमार से नाराज हैं, लेकिन निर्णय नहीं ले पा रहे हैं। मैं दूसरों के बारे में नहीं जानता, लेकिन मैं राष्ट्रीय जनता दल में शामिल हो रहा हूं।
श्याम रजक ने आज कहा मुझे निष्कासित नहीं किया गया है, मैं अध्यक्ष को अपना इस्तीफा देने जा रहा हूं। मैं नहीं रह सकता जहां सामाजिक न्याय छीना जा रहा है: श्याम रजक, जिन्हें कल बिहार के उद्योग मंत्री के पद से बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने हटा दिया था और जनता दल (यूनाइटेड) से भी निष्कासित कर दिया गया था
बिहार की सत्ताधारी पार्टी जनता दल (युनाइटेड) ने रविवार को उद्योग मंत्री श्याम रजक को पार्टी से निकाल दिया। इसके साथ उनका मंत्री पद भी छिन गया। जद (यू) के प्रदेश महासचिव नवीन कुमार आर्य ने एक बयान जारी कर कहा कि प्रदेश अध्यक्ष और सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने रविवार को फुलवारी के विधायक श्याम रजक को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित करते हुए पार्टी से निष्कासित कर दिया है।
रजक को मंत्रिपरिषद से भी हटा दिया गया है। राजभवन के एक आदेश के मुताबिक, मुख्यमंत्री की सलाह पर राज्यपाल ने निर्णय लिया है कि मंत्री श्याम रजक तत्काल प्रभाव से मंत्रिपरिषद के सदस्य नहीं रहेंगे। राजद सरकार में मंत्री रहे रजक वर्ष 2009 में राजद छोड़कर जद (यू) में शामिल हुए थे। लालू प्रसाद के करीबी नेताओं में माने जाने वाले रजक जद (यू) के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीतकर फिर से मंत्री बने थे। बिहार में चुनाव के ठीक पहले राज्य का दलित चेहरा माने जाने वाले रजक का जद (यू) से निकल जाना सत्ताधारी पार्टी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »