हरदेव के सामने रोटी-रोजगार की नहीं थी कमी

0-हर महीने की तरह जून में भी लिया था राशन
0-मनरेगा के जॉब कार्ड से मिल रहा था रोजगार
रायपुर, 01 जून (आरएनएस)। हरदेव सिन्हा तथा उसके परिवार के सामने रोटी और रोजगार संबंधी समस्याएं नहीं थीं, हरदेव सिन्हा ने जून महीने में भी सार्वजनिक राशन प्रणाली की राशन दुकान से राशन का उठाव किया है। उसने मनरेगा के जॉब कार्ड में भी पिछले महीने काम किया है। अब इस बात का पता लगाया जा रहा है कि उसके द्वारा आत्मघाती कदम उठाए जाने के पीछे और क्या कारण हो सकते हैं।
धमतरी जिले के तेलीनसती गांव के निवासी हरदेव सिन्हा ने बीते 29 जून को रायपुर के सिविल लाइन्स क्षेत्र में आत्मदाह का प्रयास किया था, एक निजी अस्पताल में उसका उपचार किया जा रहा है। कलेक्टर धमतरी ने इस घटना के दंडाधिकारी जांच के आदेश दिए हैं, जिसके बाद अनुविभागीय दंडाधिकारी द्वारा घटना के विभिन्न पहलुओं की पड़ताल की जा रही है।
धमतरी जिले खाद्य अधिकारी के मुताबिक 4 जून को हरदेव सिन्हा ने स्वयं ही अपने परिवार के राशन का उठाव किया था। उसका नाम प्राथमिकता श्रेणी के राशन कार्ड क्रमांक 223778911217 में सदस्य के रूप में दर्ज है। यह कार्ड उसकी मां पुनिया बाई के नाम से बना है। इस राशन कार्ड को जारी सामग्री, आबंटन की जानकारी कोर पीडीएस में दर्ज है, जिसके अनुसार इस कार्ड से हर महीने खाद्यान्न लिया जा रहा है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »