पीएम मोदी ने की विशाखापट्टनम गैस लीक मामले की समीक्षा बैठक

0-राज्य को हरसंभव मदद का दिया आश्वासन
नई दिल्ली,07 मई (आरएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक रासायनिक संयंत्र में गैस लीक मामले के कारण उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की और प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।
प्रधानमंत्री ने गैस लीक होने के बाद पैदा हुए हालात के मद्देनजर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) की बैठक की अध्यक्षता की और स्थिति की समीक्षा की। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा कि उन्होंने गृह मंत्रालय और एनडीएमए के अधिकारियों से स्थिति के संबंध में बात की है जो स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा, ”मैं सभी की सुरक्षा और विशाखापट्टनम के लोगों के कुशलक्षेम की प्रार्थना करता हूं।
पीएमओ के ट्वीट के अनुसार, मोदी ने विशाखापट्टनम की स्थिति पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी से बात की और उन्हें हर तरह की मदद और समर्थन देने का आश्वासन दिया। मोदी की अध्यक्षता में एनडीएमए की बैठक के बाद उनके प्रधान सचिव पी के मिश्रा ने सरकार के शीर्ष अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की। कैबिनेट सचिव, गृह सचिव, एनडीएमए, एनडीआरएफ, एम्स के निदेशक और चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ समीक्षा बैठक में मिश्रा ने निर्देश दिया कि घटना स्थल पर विशेषज्ञों का दल भेजा जायेगा। सूत्रों ने बताया कि उन्होंने गैस लीक के अल्पकालिक एवं दीर्घकालिक चिकित्सा प्रभावों पर भी ध्यान दिए जाने को कहा है। गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को संयंत्र से गैस लीक होने के कारण कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है और काफी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »