मनमोहन के नेतृत्व में कांग्रेस के सलाहकार समूह का गठन

नई दिल्ली,18 अपै्रल (आरएनएस)। कांग्रेस ने वर्तमान समय के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा और अपना रुख तय करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में 11 सदस्यीय सलाहकार समूह का गठन किया है।
कांग्रेस पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा गठित इस सलाहकार समूह में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हैं। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को इस समूह का संयोजक बनाया गया है। इसके साथ ही वेणुगोपाल, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी एवं जयराम रमेश, कांग्रेस के डेटा विश्लेषण विभाग के प्रमुख प्रवीण चक्रवर्ती, पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ, सुप्रिया श्रीनेत और पार्टी के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख रोहन गुप्ता को इस समूह का हिस्सा बनाया गया है। वेणुगोपाल ने कहा कि यह सलाहकार समूह आम तौर पर रोजाना वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक कर वर्तमान समय से जुड़े विषयों पर चर्चा करेगा और विभिन्न मुद्दों पार्टी का रुख तय करेगा।
वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों की सेवा जरुरी: राहुल
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि कोरोना संकट का नवोन्मेषी समाधान तलाशने के लिए वैज्ञानिकों, इंजीनियरों और डेटा विशेषज्ञों को काम पर लगाने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस एक चुनौती के साथ एक अवसर भी है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, कोविड-19 महामारी बहुत बड़ी चुनौती है, लेकिन यह एक अवसर भी है। हमें अपने वैज्ञानिकों, इंजीनियरों और डेटा विशेषज्ञों को संकट के इस समय में नवोन्मेषी समाधान के लिए काम पर लगाने की जरूरत है। गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस के अब तक 14000 से अधिक मामले आ चुके हैं और 480 लोगों की मौत हो चुकी है।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »