आपदा प्रबंधन में सफल रहा छत्तीसगढ़

0-मुख्यमंत्री के निर्देशों एवम बेहतर क्रियान्वयन से कोरोना लाकडाउन में भी स्थिति बेहतर

रायपुर, 29 मार्च (आरएनएस)। विश्व में जिस प्रकार से कोरोनावायरस के अतिक्रमण से विश्वव्यापी महामारी का संकट दुनिया के लगभग 180 देशों से अधिक तक फैल चुका है तो वहीं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 24 मार्च से 21 दिनों के लिए लॉक डाउन पर छत्तीसगढ़ राज्य में आपदा प्रबंधन की बेहतर क्रियान्वयन पर राज्य के जनता को एक सकारात्मक संदेश जा रहा है और साथ ही साथ छत्तीसगढ़ राज्य के जनता को विभिन्न स्तरों पर किसी प्रकार की कोई दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ा।
21 दिनों के इस लॉकडाउन में आज पांचवा दिन है जब प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा सभी स्थितियों को ध्यान में रखकर चाहे वह फल सब्जी अनाज दवाइयां एवं आवश्यक सामग्रियों की जरूरत हो इस पर उनके बेहतर निर्देशों का पालन करते हुए चाहे वह शासकीय हो या अशासकीय हो या फिर समाजसेवी संगठनों द्वारा बेहतर कार्य किया जा रहा है राज्य की जनता को किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ रहा है।
मजदूरों को वापस भेजने में तुरंत निर्णय:- प्रधानमंत्री द्वारा लिए गए लॉक डाउन के आदेश के बाद प्रदेश के विभिन्न शहरों से से ही नहीं बल्कि विभिन्न राज्यों के मजदूर राज्य की न्याय धनी बिलासपुर स्टेशन में अपने-अपने प्रदेश जाने हेतु इक_ा हो गए थे उसी समय प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को उनके बारे में पता चला उन्होंने तत्काल निर्णय लेते हुए भी अधिकारियों से मीटिंग कर उनके भोजन एवं चिकित्सा का व्यवस्था कर उन्हें झारखंड बिहार उड़ीसा बंगाल जैसे प्रांतों में वापस भेजने के लिए तुरंत निर्णय लिया और वह सकुशल रवाना भी हुए।
चिकित्सा व्यवस्था में हर संभव प्रयास जारी :- कोरोना वायरस के आंकड़े छत्तीसगढ़ में 7 पहुंच गए हैं जिनमें से सर्वाधिक राजधानी रायपुर से 4 बिलासपुर से एक राजनांदगांव से एक भिलाई से एक है।
जिसके मद्देनजर शासन द्वारा प्रदेश के हर शहरों नगरों वार्ड एवं गांव में चिकित्सकीय व्यवस्था को अच्छी दशा दिशा देने एवं कोरोनावायरस के संक्रमण से बचने के लिए प्रदेश सरकार हर चिकित्सकीय व्यवस्था मुहैया करा रही है।
०००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »